×

Umesh Pal Murder Update: जाने कौन हैं प्रयागराज को दहलाने वाले ढाई-ढाई लाख के ईनामी बदमाश, उमेश पाल हत्याकाण्ड में क्या थी इनकी भूमिका

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्या काण्ड में अतीक अहमद के बाद उसके छोटे भाई अशरफ का दूसरा अहम किरदार है।

Anant kumar shukla
Published on: 5 March 2023 1:39 PM GMT (Updated on: 5 March 2023 1:53 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case Update
X

Umesh Pal Murder Case Update

Umesh Pal Murder Update: बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के मर्डर को अंजाम देने वाले शूटरों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। हांलाकि हत्या के एक हफ्ते बाद भी पुलिस का हांथ अभी भी खाली है। लेकिन अब अतीक अहमद समेत उसके भाई, बच्चों और पत्नी पर भी भय के बादल मडराने लगे हैं। आइए जानते हैं हत्या काण्ड के मुख्य आरोपियों के क्या किरदार थे-

अशरफ अहमद

उमेश पाल हत्या काण्ड में अतीक अहमद के बाद उसके छोटे भाई अशरफ का दूसरा अहम किरदार है। अशरफ वर्तमान में बरेली के जेल में बंद है। आरोप है कि अतीक के कहने पर अशरफ ने ही बरेली जेल से पूरी साजिश रची। उमेश हत्याकांड के बाद बरेली के डीएम ने अशरफ की बैरक के साथ-साथ पूरे जेल की तलाशी ली। इसके बाद उससे मिलने वालों की जांच के आदेश दिए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अशरफ ने ही शूटरों की टीम तैयार की थी।

शदाकत खान

तीसरा मख्य किरदार शदाकत खान का है। ये एलएलबी का छात्र है। शदाकत इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के मुस्लिम छात्रावास में रह कर पढ़ाई कर रहा था। यहीं से पूरी हत्या की साजिश रची गई। सभी जानकारियों को यहीं से साझा किया गया। शदाकत को गोरखपुर से गिफ्तार किया जा चुका है। वह नेपाल भागने की फिराक में था। उसने ही बताया कि हत्या का मास्टर माइंड अतीक था।

मोहम्‍मद गुलाम

मोहम्‍मद गुलाम का उमेश हत्या काण्ड में चौथा किरदार है। ये एक टोपी पहनकर हत्या वाले दिन उमेश पाल के घर बाहर एक दुकान पर खड़ा होकर रेकी कर रहा था। करीब 10 मिनट से दुकान पर खड़ा होकर सामान खरीदने का नाटक कर रहा था। उमेश पाल की गाड़ी रुकते ही दुकान से निकल कर फायरिंग शुरू कर दी।

अरबाज

पांचवां मुख्य किरदार अरबाज का था। अरबाज ही हत्‍याकांड में शामिल क्रेटा गाड़ी चला रहा था। बीते दिनों पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया था, इसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।

गुड्डू मुस्लिम

छठां मुख्य किरदार गुड्ढू मुस्लिम था। गुड्डू पिछले कई साल से अतीक के लिए काम करता रहा है। इसे अतीक का वफादार भी बताया जा रहा है। पुलिस इसकी तलाश में जुटी हुई है।

साबिर खान

सातवां प्रमुख किरदार साबिर को बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सबिर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की गाड़ी चलाता था। इसे भी अतीक का करीबी बताया जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story