×

Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल के हत्यारों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी पुश्तें भी याद रखेंगी, बोले असीम अरुण

Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर कहा कि सरकार ऐसी कार्रवाई कर रही है कि उनकी पुश्तें भी याद करेंगी। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर गिरफ्तारी हुई है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 March 2023 2:35 PM GMT
Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल के हत्यारों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी पुश्तें भी याद रखेंगी, बोले असीम अरुण
X

Umesh Pal Murder Case Update News: यूपी के समाज कल्याण राज्यमंत्री रविवार को कृष्णंजलि सभागार में आयोजित बंजारा समाज के कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा पिछले 6 साल में योगी सरकार ने कानून व्यवस्था मजबूत करने का काम किया है। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर कहा कि सरकार ऐसी कार्रवाई कर रही है कि उनकी पुश्तें भी याद करेंगी। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर गिरफ्तारी हुई है। माफिया वह व्यक्ति है जिसके एक हाथ में हथियार और दूसरे हाथ नोट की गड्डी है।

इसलिए माफिया को आर्थिक रूप से जो अपराध के जरिए पैसा इकट्ठा करते हैं, उनको नष्ट करना जरूरी है। इसलिए पिछले 6 वर्षों में एंटी भू माफिया टास्क फोर्स के जरिए एसटीएफ और एंटी नारकोटिक्स फोर्स बनाई गई है। माफियाओं के क्रियाकलाप और अपराध को रोकने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि इसीलिए आज लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह गुड्डू का नाम लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने इसे पाला पोसा और इस सरकार में इस को सजा मिली है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। हम किसी भी समूह को वोट बैंक के रूप में नहीं देखते हैं। हम हर एक व्यक्ति से अपने काम को लेकर वोट देने के लिए अनुरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की 80 में से 80 सीट जीतना हमारा टारगेट है।

कोचिंग सेंटर का किया निरीक्षण

इससे पहले असीम अरुण मुकंदपुर स्थित आईएएस पीसीएस कोचिंग सेंटर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोचिंग सेंटर का निरीक्षण किया। सिविल की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं से मिले। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री ने सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने बताया कि अलीगढ़ में आईएएस पीसीएस कोचिंग सेंटर को प्रतिभा केंद्र के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है। प्रत्येक जिले में इस तरह का प्रतिभा केंद्र बनाना है।

हमें विश्वास है मडराक में मुकुंदपुर में कोचिंग सेंटर के भवन की व्यवस्था ऐसी की जाएगी कि यहां छात्रों को केवल आईएएस आईपीएस ही नहीं बल्कि नीट, जेईई, क्लेट आदि परीक्षाओं की कोचिंग की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री अनुसूचित जनजाति अभ्युदय योजना दी है। जिसमें उद्यमिता को बढ़ावा दिया जा रहा है। नए-नए बिजनेस लगाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story