×

माफिया अतीक के एक और गुर्गे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें कौन है सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित

Umesh Pal Murder Case: सात में से दो आरोपियों को मार गिराने के बाद पांच अब भी कहीं छिपे हुए हैं। पांचों पर ढ़ाई लाख का इनाम घोषित किया जा चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 March 2023 10:13 AM GMT (Updated on: 13 March 2023 10:19 AM GMT)
माफिया अतीक के एक और गुर्गे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें कौन है सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित
X

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में शामिल फरार शूटरों के बारे में अब तक प्रयागराज पुलिस को कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है। सात में से दो आरोपियों को मार गिराने के बाद पांच अब भी कहीं छिपे हुए हैं। पांचों पर ढ़ाई लाख का इनाम घोषित किया जा चुका है। इस बीच प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के एक और बड़े शूटर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने जिसे पकड़ा है, उसका नाम है सुधांशु त्रिपाठी जो कि बली पंडित के नाम से गैंग में जाना जाता है।

सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित एक सीसीटीवी फुटेज में माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ नजर आया था। फुटेज में फरार शूटर साबिर भी दिखाई दे रहा था। जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए बली पंडित को उठा लिया। पुलिस का मानना है कि बली पंडित भले उमेश पाल की हत्या के समय वहां मौजूद नहीं था लेकिन उसे साजिश की पूरी जानकारी थी।

अतीक की पत्नी का सीसीटीवी फुटेज वायरल

कुख्यात बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, जिसमें वह उमेश पाल हत्याकांड में शामिल रहे शूटर के साथ दिखाई दे रही हैं। सीसीटीवी फुटेज 15 सेकेंड का है, जिसमें अतीक गैंग के कई लोग साथ चल रहे हैं। यह वीडियो मर्डर के से कुछ दिन पहले का बताया जा रहा है।

वीडियो में इनामी शूटर साबिर के साथ शाइस्ता और अन्य महिलाएं नजर आ रही हैं। वीडियो में सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित भी है। बताया जा रहा है कि शाइस्ता प्रयागराज के धूमनगंज थाने के नीवां गांव में बली पंडित के घर गई थीं। वीडियो सामने आने के बाद ही पुलिस ने बली पंडित की तलाश शुरू कर दी थी।

कौन है सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित ?

जिस सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बली पंडित को प्रयागराज पुलिस ने हिरासत में लिया है, उसे माफिया और बाहुबली अतीक अमहद का दाहिना हाथ बताया जाता है। वह पिछले 20 सालों से अतीक के लिए काम कर रहा है। उसकी गिनती अतीक अहमद के सबसे खास शूटरों में होती है। अतीक और उसके भाई अशरफ के जेल जाने के बाद बाहर गैंग का सारा काम वही देखता है। अतीक के नाम पर रंगदारी वसूलने और जमीन हड़पने के खेल में भी वह शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वह अक्सर जेल में बंद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ से मुलाकात करने जाया करता था। दोनों से उसकी फोन पर भी बातचीत होती थी।

बताया जाता है कि बली पंडित 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में भी शामिल था। अतीक के जिन शूटरों ने पाल पर गोली बरसाई थी, उनमें बली भी शामिल था। इतना ही नहीं साल 2016 में इसी मामले में कोर्ट में गवाही देने गए उमेश पाल के साथ उसने मारपीट भी की थी। उमेश ने उस पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया था। उसपर 2018 में होटल मालिक अमित अग्रवाल पर धमकी देने का मामला भी दर्ज है।

अतीक की पत्नी पर इनाम घोषित

प्रयागराज पुलिस ने अतीक गुर्गों जिसमें शूटर साबिर भी शामिल है, के साथ शाइस्ता परवीन का वीडियो सामने आने के बाद उस पर भी 25 हजार रूपये का इनाम घोषित कर दिया है। अतीक की पत्नी भी उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी हैं। अतीक-शाइस्ता के तीसरे बेटे असद अहमद, जिस पर हमले को लीड करने का आरोप है, उस पर ढ़ाई लाख रूपये का इनाम है। बताया जा रहा है कि वह बहराइच के रास्ते नेपाल चला गया है, जहां पर अतीक के अच्छे लिंक हैं।

उमेश पाल मर्डर केस में शामिल अन्य चार शूटरों अरमान, गुलाम, साबिर और गुड्डू मुस्लिम की तलाश के लिए यूपी एसटीएफ की वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ यूनिट के साथ-साथ नोएडा और बरेली की टीम को भी लगाया गया है। बिहार, बंगाल, एमपी समेत अन्य राज्यों में एसटीएफ छापेमारी कर चुकी है। प्रयागराज पुलिस ने दो शूटरों अरबाज और उस्मान को पिछले दिनों एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story