×

Umesh Pal Murder Case Update: कौन है उमेश पाल हत्याकांड में जान गवाने वाला ये गनर, आइये जाने विस्तार से

Umesh Pal Murder Case Update: प्रयागराज में 24 तारीख को हुए ताबड़तोड़ गोलीकांड में एक और रायबरेली जिले का वीर बैसवारा का लाल अपने कर्तव्य का पालन करते करते एक बार जिंदगी और मौत से हार गया, जब घायल उमेश सिंह की पीजीआई में इलाज के दौरान मौत की खबर जब गांव पहुंची तो गांव में कोहराम मच गया।

Narendra Singh
Published on: 2 March 2023 1:01 AM GMT
Umesh Pal Murder Case
X

Umesh Pal Murder Case 

Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल हत्यकांड में घायल दूसरे सिपाही राघवेंद्र की भी लखनऊ पीजीआई हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत का मामला। मृतक सिपाही के पैतृक गांव पर शोक की लहर दौड़ गयी। बीजेपी के पूर्व विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह भी पहुचे मृतक सिपाही के घर, परिजनों को ढांढस बंधाया। मृतक सिपाही लालगंज कोतवाली क्षेत्र के कोरिहरा गांव का रहने वाला था। राघवेंद्र एक होनहार सिपाही था जिस तरीके से राघवेंद्र अपना साहस का परिचय देते हुए दुश्मनों से लड़ने का काम किया। उसकी प्रशंसा पूरे प्रदेश में हो रही है उमेश पाल हत्याकांड में ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबारी से अम्बेडकर नगर निवासी सिपाही संदीप निषाद की मौके पर ही मौत हो गई थी। दूसरा सिपाही राघवेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल होने पर उनको लखनऊ के आयुर्विज्ञान संस्थान पीजीआई में भर्ती कराया गया।

बखूबी से जिम्मेदारी निभा रहे थे राघवेंद्र

आज शाम को मौत की खबर आने से गांव में कोहराम मच गया जैसे ही मौत की खबर राघवेंद्र की गांव में पहुंची, वहीं क्षेत्रीय पूर्व विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह उनके घर पहुँच कर सान्त्वना देने पहुंच गए। बात की जाय राघवेंद्र घर में सबसे बड़ा था और अपनी बहन की शादी उन्नाव जनपद में कर चुके थे। उनकी एक बहन नेहा 19 साल की अभी पढ़ाई ही कर रही थी और राघवेंद्र की शादी भी बहराइच जनपद से तय थी। 5 मई को बारात बहराइच जाना था ईश्वर को क्या मंजूर था की मौत की खबर सब कुछ बिगाड़ देगी।

गांव के लोगों को यह बात का एहसास ही नहीं हो रहा की राघवेंद्र घर लौटकर नहीं आएगा। राघवेंद्र एक होनहार लड़का था जो अपने जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हुए अपनी शादी की तैयारियों में जुटे थे और नवंबर में ही परीक्षा होने के बाद 5 मई को धूमधाम से बहराइच जनपद से शादी होनी थी। प्रयागराज में हुए गोलीकांड में राघवेंद्र गंभीर रूप से घायल होने पर उनको लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया। जहां आज उनकी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story