×

वर्दी की आड़ में जेल की बैरकों में नशीले पदार्थ पहुंचा रहा था जवान, गिरफ्तार

Manali Rastogi
Published on: 17 Dec 2018 7:27 AM GMT
वर्दी की आड़ में जेल की बैरकों में नशीले पदार्थ पहुंचा रहा था जवान, गिरफ्तार
X
वर्दी की आड़ में जेल की बैरकों में नशीले पदार्थ पहुंचा रहा था जवान, गिरफ्तार

सुल्तानपुर: हाल ही में रायबरेली जिला जेल में बंदियों का असलहा सजा कर शराब पीते का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद शासन की ओर से बड़ी कार्यवाई भी हुई थी।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस के त्योहार पर 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह

यहां आरोप जेल प्रशासन पर था कि बैरक में नशे का सामान उनके द्वारा पहुंचाया जा रहा था। लेकिन अब सुल्तानपुर जिले से ताज़ा तस्वीर सामनें आई है। जहां जेल की बैरकों में नशीला पदार्थ पहुंचाने जा रहे होमगार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जेल कैम्पस में तलाशी के दौरान बरामद हुई नशे की गोलियां

प्रदेश की अन्य जेलों की तरह सुल्तानपुर जिला जेल में भी नशाखोरी कारोबार चल रहा था। इस राज से पर्दा तब उठा जब पुलिस ने एक होमगार्ड को जेल के अंदर नशे की गोलियां के साथ पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के एसपी अनुराग वत्स को इस बात की भनक लग गई थी कि खाकी वर्दी की आड़ में एक होमगार्ड जेल की बैरकों में नशीले पदार्थ की सप्लाई कर रहा।

यह भी पढ़ें: BJP से सीधी लड़ाई के मूड में ओमप्रकाश राजभर, पीएम दौरे से पहले दी अनशन की चेतावनी

इस पर एसपी चौकन्ने हो गए, और धड़पकड़ के लिए पुलिस टीम को होमगार्ड की गतिविधि पर नजर रखने का आदेश दिया। जब वो जेल कैम्पस के अंदर होमगार्ड पहुंचा तो उसकी हरकत पर निगाह लगाए बैठी पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से नशे की गोलियां बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में बढ़ा तनाव, अलगाववादियों का आर्मी कैंप तक मार्च

इसके बाद तो जेल में हड़कम्प मच गया। जेल प्रशासन ने आरोपी होमगार्ड के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि आरोपी होमगार्ड स्वामीनाथ पुत्र बेचू राम यादव कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के आरडीह गांव का निवासी है। अब उसे जेल भेजा जा रहा है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story