×

बेरोजगार अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी, टॉपर को ऐसे मिला सम्मान

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रहने वाली असली अनामिका शुक्ला के सामने आने के बाद भैया हरिभान दत्त स्मारक विद्यालय में नौकरी मिल गयी है। स्कूल प्रबंधक ने अनामिका को नौकरी दी है।

Shivani Awasthi
Published on: 13 Jun 2020 5:26 AM GMT
बेरोजगार अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी, टॉपर को ऐसे मिला सम्मान
X

गोडा: उत्तर प्रदेश की अनामिका शुक्ला का नाम चर्चा में हैं। फर्जीवाड़े से कई जगह नौकरी करने का आरोप लगने के बाद जब जांच हुई तो पता चला कि अनामिका शुक्ला तो बेरोजगार है और उनके नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया। हालाँकि अब मामले में असली अनामिका शुक्ला को नौकरी मिल गयी है और एक निजी स्कूल उनकी मदद के लिए आगे आया है।

असली अनामिका को मिली प्राइवेट स्कूल में नौकरी

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रहने वाली असली अनामिका शुक्ला के सामने आने के बाद भैया हरिभान दत्त स्मारक विद्यालय में नौकरी मिल गयी है। स्कूल प्रबंधक ने अनामिका को नौकरी दी है। स्कूल ने जिले की टॉपर को सम्मानित करते हुए सहायक शिक्षक के पद पर नियुक्त किया। इस बाबत उन्हें स्कूल प्रबंधक ने नियुक्ति पत्र भी दिया।

25 जिलों में एक साथ नौकरी करने के मामले में सुर्ख़ियों में आया था नाम

गौरतलब है कि प्रदेश के 25 जिलों में एक साथ नौकरी करने के मामले में सुर्खियों में आई अनामिका शुक्ला की तलाश शुरू हुई तो पता चला कि वह बेरोजगार है। उनकी डिग्री पर एक दो नहीं बल्कि एक साथ कई लड़कियां नौकरी कर रही थीं।

ये भी पढ़ेंः राज्य में फिर लगाया गया लॉकडाउन! अभी-अभी पूरी तरह लगी पाबंदी, बॉर्डर भी सील

असली अनामिका न सामने आने के बाद बताया कि उन्होंने वर्ष 2017 में नौकरी के लिए आवेदन जरूर किया था लेकिन बच्चा छोटा होने के कारण नौकरी ज्वाइन ही नहीं की थी। अनामिका के इस खुलासे के बाद बीएसए ने पूरी रिपोर्ट शासन को भेजी है।

अनामिका का शैक्षिक रिकार्ड

अनामिका द्वारा बीएसए को दिए गए प्रार्थना पत्र के अनुसार उसने वर्ष 2007 में हाई स्कूल की परीक्षा कस्तूरबा बालिका इण्टर कालेज गोंडा से 80.16 फीसदी अंक के साथ उत्तीर्ण की थी। इण्टरमीडिएट की परीक्षा उसने वर्ष 2009 पास बेनी माधव जंग बहादुर इण्टर कालेज से किया था, जिसमें उसे 78.6 फीसदी अंक मिले।

असली अनामिका ने दर्ज कराया केस:

वहीं असली अनामिका ने शहर कोतवाली पुलिस में फर्जी नौकरी मामले में तहरीर दी है। जिसपर पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि जांच की जा रही हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story