×

यूनिफॉर्म सिविल कोड: सभी पक्षों से बातचीत के बाद होगा फैसला, रिपोर्ट का इंतजार

देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने के लिए केंद्र सरकार ने लॉ मिनिस्ट्री से रिपोर्ट सौंपने को कहा था। क्या इस पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अड़चन डाल रहा है, इस सवाल पर कानून मंत्री ने कहा कि इस पर सभी सम्बंधित पक्षों से विचार विमर्श करने के बाद फैसला लिया जाएगा।

zafar
Published on: 6 Sep 2016 11:45 AM GMT
यूनिफॉर्म सिविल कोड: सभी पक्षों से बातचीत के बाद होगा फैसला, रिपोर्ट का इंतजार
X

वाराणसी: देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का मामला अभी लॉ कमीशन में है। इस पर सभी पक्षों से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। यह बात केंद्रीय कानून और सूचना तकनीक मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कही। रविशंकर प्रसाद बीएलई कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाराणसी पहुंचे थे।

यूनिफॉर्म सिविल कोड

-केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अभी लॉ कमीशन ने कोई फैसला नहीं किया है।

-देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने के लिए केंद्र सरकार ने लॉ मिनिस्ट्री से रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

-क्या इस पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अड़चन डाल रहा है, इस सवाल पर कानून मंत्री ने कहा कि इस पर सभी सम्बंधित पक्षों से विचार विमर्श करने के बाद फैसला लिया जाएगा।

-रविशंकर प्रसाद मंगलवार को बीएचयू में सीएससी यानी क्रिएटिंग न्यू वेब इन रूरल इंटरप्रन्योरशिप प्रोग्राम का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

खुलेंगे बीपीओ

-शहर के स्वतंत्रता भवन में बीएलई कॉन्फ्रेंस के दौरान रविशंकर ने कहा डिजिटल इंडिया के तहत वाराणसी में 1000 सीट वाला बीपीओ खुलेगा। पूरी यूपी में कुल 8800 सीटों के लिए बीपीओ खोले जाएंगे।

-उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल में देश में 38 नए मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग सेंटर खुले हैं और दुनिया के सारे मोबाइल ब्रांड यहां उपलब्ध हैं।

-पिछले 1 साल में देश में 11 करोड़ मोबाइल मैन्युफैक्चर किे गए हैं।

-रिलायंस जियो पर एक सवाल के जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम उपयुक्त स्पर्धा के पक्ष में हैं और बीएसएनल फायदे में है।

-रविशंकर प्रसाद का यूआईडीएआई के अधिकारियों के साथ बैठक का कार्यक्रम है जहां से वह काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे।

-इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के कई बड़े नेता काशी में मौजूद रहे।

(फोटो साभार: इंडिया टुडे)

zafar

zafar

Next Story