×

Banda News: अपना दल एस का एक करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य

Banda News: अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister Anupriya Patel) ने सदस्यता अभियान समारोह में कहा कि अपना दल (एस) में है अपना पन।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 14 Sep 2022 7:45 PM GMT
Apna Dal S aims to make more than one crore members
X

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल: Photo- Social Media

Banda News Today: अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister Anupriya Patel) ने सदस्यता अभियान समारोह में कहा कि अपना दल (एस) में है अपना पन। इस भाव के साथ पार्टी में शामिल होने वाले नए कार्यकर्ताओं को आभास कराइये। इससे पार्टी और मजबूत होगी।पटेल ने कहा कि संगठन सामाजिक न्याय की आवाज उठाता रहेगा । अपना दल (एस), पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें ।

कार्यकर्ता विभिन्न दलों को छोड़ जनपद के कई प्रमुख नेताओं ने ली अपना दल एस की सदस्यता प्रदेश के एक करोड़ लोगों को अपना दल (एस) का सदस्य बनाया जाएगा। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता जमीन पर उतर गए हैं। पटेल ने कहा कि 2024 के लिए हमें 24 घंटे काम करने की जरूरत है।

केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि अपना दल (एस) सामाजिक न्याय की आवाज उठाता रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। इस अवसर पर मानिकपुर के विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी और प्रतापगढ़ के विश्वनाथ गंज के विधायक जीतलाल पटेल भी उपस्थित थे। इस मौके पर विभिन्न दलों को छोड़ जनपद के कई प्रमुख नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

प्रतापगढ़ में सदस्यता अभियान का शुभारंभ

बता दें कि 2 सितंबर को प्रतापगढ़ में सदस्यता अभियान के शुभारंभ के पश्चात प्रदेश के सभी 18 मंडलों में सदस्यता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। इस बाबत पहले ही केंद्रीय मंत्री पटेल जी द्वारा 18 मंडलों के सदस्यता प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है। .

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि हमारे पूज्य पिताजी यश: कायी डॉ. सोनेलाल पटेल जी ने गरीबों, वंचितों, पिछड़ों व किसानों के हक़ हुक़ूक़ के लिए आजीवन संघर्ष किया। पटेल ने अपना दल एस को राज्यस्तरीय पार्टी की मान्यता मिलने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी अब प्रदेश की तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है। यह सफलता आपके खून पसीने की मेहनत से मिली है। उन्होंने कहा कि हमारी ताकत बढ़ने के साथ साथ हमारी जनता के प्रति जवाबदेही भी ज्यादा बढ़ गई है। अब प्रदेश की जनता हमसे ज्यादा उम्मीद रखेगी। ऐसे में हम सभी को और मेहनत करनी होगी। हमें 2024 के मद्देनजर 24 घंटे मेहनत करने की जरूरत है, तभी हम सफल होंगे।

पटेल के कहा कि पार्टी को राज्यस्तरीय मान्यता मिलने के बाद अब हमें पार्टी को बूथ स्तर से फिर से पुनर्गठित करना है। इसके लिए हम सभी को जमीन पर उतरने की जरूरत है। अगले दो महीने तक चलने वाले सदस्यता अभियान कार्यक्रम में मैं स्वयं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाऊँगी और अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति को पार्टी से जोड़ने का कार्य करूंगी। उन्होंने कहा कि अगले दो महीने के अंतर्गत जोन अध्यक्ष से लेकर विधानसभा अध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष सहित संगठन के सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। यह प्रक्रिया अक्टूबर महीने तक पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने पार्टी के संगठन की मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। इस मौके पर चित्रकूट मंडल के सदस्यता प्रभारी कालका पटेल एवं बाँदा जनपद निवासी राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह ने भी जनसभा को संबोधित किया।

जातीय जनगणना व पिछड़ा वर्ग मंत्रालय गठन की मांग निरंतर जारी रहेगी

इस मौके पर पटेल ने कहा कि पार्टी समाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को निरंतर उठाती रहेगी। हमारी पार्टी अपना दल (एस) लंबे समय से जातीय जनगणना की मांग कर रही है। इसके अलावा अल्पसंख्यक मंत्रालय की तर्ज पर अन्य पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन हो। लोकतंत्र के प्रमुख स्तंभ न्यायपालिका में निचली अदालतों से लेकर उच्चतम न्यायालय तक में न्यायाधीश की कुर्सी तक समाज के हर वर्ग के बच्चे को पहुंचाने का अवसर मिले। इसके लिए अखिल भारतीय न्यायिक सेवा आयोग का गठन हो।इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राम नरेश पटेल ने तथा संचालन राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह पटेल ने किया।

ये प्रमुख नेता पार्टी में हुए शामिल

इस अवसर पर विभिन्न दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं ने अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओ में धीरेंद्र प्रताप सिंह, राकेश सिंह, नरपत सिंह, राम प्रकाश, गोरेलाल पटेल, अनिल सिंह मुंगेर, रामसागर पाल, पूर्व प्रधान कुंवर प्रसाद सिंह, प्रधान राम दयाल पटेल, वीरेन्द्र सिंह, रामबहादुर पटेल, विनीत दीक्षित, रंधीर सिंह ठेकेदार के अलावा जिला हमीरपुर के प्रधान संघ अध्यक्ष लल्ला चंदेल, राजेंद्र अम्बेडकर, लोजपा जिलाध्यक्ष बृजकिशोर अहिरवार, रामहेत राजपूत, महोबा जनपद से बसपा के जिला सचिव उत्तम वर्मा एवं चित्रकूट से त्रिलोकी सिंह पटेल, मिथिला देवी कोल सहित दो दर्जन से अधिक महत्वपूर्ण लोगों ने विभिन्न विपक्षी पार्टियों को छोड़कर अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नरेंद्र विद्यार्थी, निवर्तमान दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा पटेल, मंत्री रामलखन पटेल, प्रदेश महासचिव हरिशरण सिंह खेंगर, प्रदेश उपाध्यक्ष नफीस अहमद किदवई, प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव, मंगल पटेल, कृष्णेन्द्र पटेल, संदीप गुप्ता, हनुमान प्रसाद पांडेय, कुबेर पटेल, अंगनुराम प्रजापति, मीरा बाई पटेल, रामसिया पटेल, ज्ञानेन्द्र पटेल, महेंद्र सिंह राजपूत, श्याम बाबू पटेल, अरुण पटेल, पंकज पटेल, अरविंद राजपूत, अनिल राजपूत, अजय सिंह, रामफेर पटेल सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story