×

Jalaun News: जातिगत जनगणना पर दिये अपने बयान से मुकरे केंद्रीय मंत्री, कहा- बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया

Jalaun News: केंद्रीय सूक्ष्म, मध्यम, उद्यम राज्यमंत्री जालौन सांसद भानु प्रताप वर्मा जातिगत जनगणना को लेकर दिए गए अपने बयान से मुकर गए हैं।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 26 Feb 2023 3:36 PM GMT
Union minister MP Bhanu Pratap Verma retracts from his statement on caste census in Jalaun
X

जालौन: जातिगत जनगणना पर दिये अपने बयान से मुकरे केंद्रीय मंत्री सांसद भानु प्रताप वर्मा

Jalaun News: केंद्रीय सूक्ष्म, मध्यम, उद्यम राज्यमंत्री जालौन सांसद भानु प्रताप वर्मा जातिगत जनगणना को लेकर दिए गए अपने बयान से मुकर गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। जातिगत जनगणना को लेकर कोई भी ऐसे प्रतिक्रिया नहीं दी है। यह बात उन्होंने जालौन की उरई में पत्रकारों से बात करते हुए कही।

जालौन सांसद व केंद्रीय सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा भाजपा कार्यालय में केंद्र सरकार द्वारा अमृत काल में पेश किए गए बजट को लेकर पत्रकारों से बात कर रहे थे। इसी दौरान उनसे पूछा गया कि कानपुर में सभी जाति और समुदाय की जनगणना को लेकर आपने प्रतिक्रिया दी है। इस पर उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्होंने जातिगत जनगणना को लेकर इस तरह का बयान नहीं दिया है। उन्होंने यह कहा था कि जो भी जनता के हित में फैसले लिए जाएंगे, उस पर कानून को बनाया जाएगा। लेकिन उनके बयान को गलत तरीके से प्रकाशित किया गया है।

क्या कहा था मंत्री ने?

केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने कानपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, देश को एक करने के लिए जितनी भी जातियां हो, समुदाय हो या कोई और हो सब की जनगणना एक साथ होनी चाहिये, और इसके पक्ष में वह हैं। लेकिन जालौन में वह जातिगत जनगणना के पक्ष में दिखाई नहीं दिए। इस बयान को लेकर मुकरते नजर आये।

"आम बजट हर वर्ग के लिए"

आम बजट 2023-24 का जिक्र करते हुए कहा कि यह बजट सभी के हित के लिए है। इसमें हर वर्ग के लिए योजनाएं चलाई गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड को विशेष ध्यान में रखते हुए बुंदेलखंड के लिए विशेष योजनाएं तैयार की है वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट में नौजवानों बेरोजगारों किसानों व्यापारियों सभी वर्ग के लिए बजट में दिया गया है। उन्होंने कहा कि कानपुर से झांसी रेलवे लाइन का काम लगभग पूरा हो चुका है।

प्रयागराज की घटना पर भी बोले

प्रयागराज की घटना पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह घटना दुखद है और जो भी इसके पीछे है, उन सख्त से सख्त कार्रवाई उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। जल्द ही सभी सलाखों के पीछे होंगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story