×

Lucknow News: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बांटे 192 लोगों को नियुक्ति पत्र, कहा- सालों से लंबित पड़ी नियुक्तियां करा रही सरकार

Lucknow News Today: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में सरकारी और गैर सरकारी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे है।

Ashutosh Tripathi
Published on: 20 Jan 2023 11:13 AM GMT
Union Minister Kiren Rijiju distributed appointment letters to 192 people in Lucknow
X

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बांटे 192 लोगों को नियुक्ति पत्र, कहा- सालों से लंबित पड़ी नियुक्तियां करा रही सरकार: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow News: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकारी और गैर सरकारी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे है। जो कई सालों से नियुक्तियां नहीं हो पाई और लंबित पड़ी थी, उसके लिए सरकार तेजी से काम करके नियुक्ति की जा रही है। वह शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में आयोजित रोजगार मेला (employment fair) नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack


Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

किरेन रिजीजू ने कहा सरकार पिछले तीन चार महीने में निर्देश देकर फाइलों को क्लियर कर, नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं। फिलहाल दस लाख लोगों को नौकरियां देने का कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे देश में लगभग 71 हजार नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं। प्रधानमंत्री का जो संकल्प है सरकारी क्षेत्र में रोजगार देने का और स्वरोजगार के क्षेत्र में काम करने का उसी के अनुपालन में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack


Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

रोजगार मेला में कई सरकारी विभागों के पदों पर नियुक्ति पत्र बांटे गए

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation of Lucknow) में आयोजित रोजगार मेला में विभागों जैसे रेलवे ,सुरक्षाबलों, रेवेन्यू , अलीगढ मुस्लिम विश्वविध्यालय, डाक सहित अन्य विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों के पदों पर नियुक्ति के लिए नियुक्ति पत्र बांटे गए।

कार्यक्रम में कई विभागों के (192) लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। जिनमे से सबसे जादा (50) अभ्यर्थी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रोजगार नियुक्ति पत्र दिया गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story