×

Agra News: योजना मंजूर कराने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री ने तोड़ा प्रोटोकॉल, अफसरों से मिल पास कराई करोड़ों की सौगात

Agra News: आगरा में मोहल्लों का पानी युद्ध खत्म कराने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ दिया। प्रोटोकॉल की परवाह किये बगैर विभागीय अधिकारियों से मिले और लोगों को बड़ी सौगात दिलवा दी।

Rahul Singh
Published on: 11 Dec 2022 2:12 PM GMT
Agra News In Hindi
X

योजना मंजूर कराने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री ने तोड़ा प्रोटोकॉल

Agra News: आगरा में मोहल्लों का पानी युद्ध खत्म कराने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ दिया। प्रोटोकॉल की परवाह किये बगैर विभागीय अधिकारियों से मिले और लोगों को बड़ी सौगात दिलवा दी। यमुना पार में रहने वाली जनता की सहूलियत के लिये 570 करोड़ की योजना पास करवा दी। योजना को पास करवाने में पर्दे के पीछे बड़ा राजनीतिक खेल भी है। इस योजना से 16 रिहायशी मोहल्लों को जोड़ा गया है। इन इलाकों में 7 लाख से ज्यादा की आबादी निवास करती है। ये सभी लोग लम्बे समय से पेयजल आपूर्ति के लिए परेशान थे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री और विधायक ने योजना पास करवाकर लोगों को बड़ी राहत

केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल और विधायक डॉ धर्मपाल सिंह ने योजना पास करवाकर लोगों को बड़ी राहत दी है। भाजपा इस योजना के जरिये 7 लाख के वोट बैंक को पार्टी के साथ जोड़ना चाहती है। योजना पास होने के बाद अब यमुना पार में रहकर पेयजल समस्या से रहे लोगो को राहत मिल जाएगी। आने वाले 2 ,3 सालो के अंदर सभी के घर मे पानी की पाइप लाइन डल जाएगी। इसके लिए सर्वे का काम शुरू हो चुका है। जल्दी ही इलाके में ड्रोन सर्वे कराया जाएगा ।

योजना को दो जोन में किया विभाजित

योजना को दो जोन में विभाजित किया गया है। जोन वन में सीता नगर, शाहदरा, एत्माद्दौला, प्रकाश नगर, नवल गंज, कछपुरा, पीला खार का इलाका शामिल किया गया है जबकि जोन टू में ट्रांस यमुना फेस वन, नाराइच, नगला जमुनी, नगला रामबल, कालिंदी विहार, नाउ की सराय, रवि नगर, फाउंड्री नगर और इस्लाम नगर को रखा गया है।

परियोजना में 14 ओवरहेड टैंक बनवाये जाएंगे, 3 नए जलाशयों का निर्माण करवाया जाएगा। पोइया इलाके में वाटर प्लांट लगवाया जाएगा। 80 एम एल डी क्षमता वाले प्लांट से बिसलरी के पानी की सप्लाई की जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री और एत्मादपुर विधायक ने प्रेस वार्ता कर योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि इस योजना से 2044 तक लोगों को लाभ मिलेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story