×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का एक और चुनावी वायदा पूरा, गोमती नदी पर बने पुल का हुआ उद्घाटन

Amethi News: मंत्री स्मृति ईरानी के निजी सचिव एवं BJP विधायक सुरेश पासी ने दंडेश्वर धाम के समीप गोमती नदी पर बने नवनिर्मित पीपे के पुल का उद्घाटन कर आम लोगों के लिए सौंपा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 14 Jan 2023 11:18 AM GMT
Union minister Smriti Irani inaugurates bridge over Gomti river in Amethi, fulfills election promise
X

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोमती नदी पर बने पुल का किया उद्घाटन, चुनावी वायदा किया पूरा

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani) के निजी सचिव एवं बीजेपी विधायक सुरेश पासी (BJP MLA Suresh Pasi) ने दंडेश्वर धाम के समीप गोमती नदी पर बने नवनिर्मित पीपे के पुल का उद्घाटन कर आम लोगों के लिए सौंपा। इस पुल के चालू होने से लगभग तीन दर्जन ग्राम सभाओं के लोगों का आवागमन सुलभ हो जायेगा। पुल निर्माण होने से ग्रामीणों को आवागमन में लगभग 28 किलोमीटर दूरी कम हो जाएगी।विगत लोक सभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने लोगों से पुल बनवाने का वायदा किया था।जो आज पूरा हो गया।

जिले के जगदीशपुर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत दंडेशवर धाम के समीप गोमती नदी पर बने पुल का उद्घटन वैदिक मंत्रोचार के साथ स्थानीय विधायक सुरेश पासी और स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। उक्त अवसर पर बीजेपी विधायक सुरेश पासी ने बताया की पवित्र भोले नाथ का स्थान दण्डेश्वर धाम और नदी के पास स्वमेश्वरा धाम है।

पीपा पुल बनवाने की मांग जनता ने स्मृति इरानी से किया था

दोनों स्थान पर लोग आते थे लेकिन आने और जाने में काफी समस्या होती थी लोगों ने स्मृति इरानी से पीपा पुल बनवाने की मांग की थी। उन्होंने आगे बताया कि आज ये पुल बन कर तैयार हो गया ।जिसका उद्घाटन दीदी स्मृति इरानी के प्रति निधि विजय गुप्ता ने किया। आपको बताते चलें कि नवनिर्मित पीपर के पुल से लगभग 3 दर्जन गांव के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा इसके पूर्व इन लोगों को लगभग 28 किलोमीटर दूर घूम कर सफर करना पड़ता था पुल का निर्माण हो जाने से लोग सीधे नदी को पार करते हुए नदी के उस पार सुल्तानपुर की सीमा में सीधे प्रवेश कर जाएंगे

जनता के लिए खोल दिया पुल

गौरतलब पहलू यह है कि यहां पर पौराणिक स्थल डंडेश्वर धाम और सोमेश्वर धाम होने की वजह से लोगों का काफी आवागमन रहता है कुल ना रहने से लोगों को बहुत दिक्कत समस्या का सामना करना पड़ता था अब इन लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा बीते लोकसभा चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने स्मृति ईरानी से पीपीके पुल को बनवाने की मांग किया था जो आज पूरा हो गया और जनता के लिए खोल दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story