×

Muzaffarnagar News: केंद्रीय मंत्री ने हाईवे पर चल रहे कार्य का किया औचक निरीक्षण, दिये ये निर्देश

Muzaffarnagar News: दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे और पानीपत खटीमा हाईवे को जोड़ने के लिए नगर के वहलना चौक से लेकर पिन्ना बाईपास तक 12 किलोमीटर के पेच हाईवे का 170 करोड रुपए की लागत से निर्माण कराया जा रहा है।

Amit Kaliyan
Published on: 20 Feb 2023 12:29 PM GMT
Muzaffarnagar Union State Minister surprise inspection
X

Muzaffarnagar Union State Minister surprise inspection

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार को केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने हाईवे पर चल रहे काम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी भी निरीक्षण में शामिल रहे जिन्हें मंत्री द्वारा दिसंबर 2023 तक हाईवे के कार्यो को पूरा करने के दिशा निर्देश दिए गए।

170 करोड़ की लागत से बन रहा हाईवे

दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे और पानीपत खटीमा हाईवे को जोड़ने के लिए नगर के वहलना चौक से लेकर पिन्ना बाईपास तक 12 किलोमीटर के पेच हाईवे का 170 करोड रुपए की लागत से निर्माण कराया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के साथ निरीक्षण कर हाईवे अथॉरिटी को जल्द ही काम पूरा करने के आदेश भी दिए गए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मीडिया से बात करते हुए कहा कि शायद ही कोई ऐसा शहर हो जिसमें चारों तरफ नेशनल हाईवे ने एक काउंटर रिंग रोड बनाई हो।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की मानें तो हमारे यहां पर 2 नेशनल हाईवे थे। पानीपत खटीमा और दिल्ली देहरादून NH 58 उन दोनों को 12 किलोमीटर का पेच बीच में जोड़ता था। मैं बचपन से देखता हूं आया हूं ज्यादातर ये सड़कें खराब ही रही हैं। कभी यह पूरी तरीके से ठीक नहीं हो पाए थे। पिछले वर्ष गडकरी जी से निवेदन करके मैंने इसे नेशनल हाईवे डिक्लेअर करवाया था। इसकी रिपोर्ट बनी फिर इस पर 170 करोड़ रुपए की लागत से काम शुरू हुआ। इसमें अंडर पास होंगे और यहां से यह t-point एक्सीडेंटल जोन पिन्ना गांव में निकालेंगे जिससे कि पिन्ना से नया बाईपास दिल्ली देहरादून हाईवे में जाकर मिल जाएगा और सारी की सारी आउटर रिंग रोड नेशनल हाईवे के पास होगी।

मुजफ्फरनगर में ट्रैफिक जाम की समस्या में सुधार होगा

मुजफ्फरनगर शहर में जाम की बहुत बड़ी समस्या है। आउटर रिंग रोड के बनने और चलने के बाद मुझे लगता है मुजफ्फरनगर शहर मैं ट्रैफिक जाम की समस्या में सुधार होगा और यह हमेशा के लिए बेहतर रहेगा। मुझे नहीं लगता मैं दावे के साथ तो नहीं कह सकता लेकिन मैंने ऐसा सुना नहीं है कि जिसमें कोई और शहर भी ऐसा हो जिसमें चारों तरफ नेशनल हाईवे ने एक काउंटरिंग रोड बनाई हो और यह जो पिन्ना से लेकर हम जोड़ते हैं। NH-58 को यह करीब 12 किलोमीटर का था। इसकी लागत करीब 1000 करोड रुपए यह दोनों हाईवे आपस में जुड़े गए हैं। पानीपत खटीमा और दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे उसे कीमत 12 किलोमीटर की 1000 करोड़ से ज्यादा है। मैं तो गडकरी जी और नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूँ कि उन्होंने इस शहर की जो सबसे बड़ी समस्या थी उसके समाधान की तरफ है।

मुजफ्फरनगर को इस साल मिल सकता है नेशनल हाईवे की सौगात

मेरठ करनाल रोड नेशनल हाईवे पानीपत खटीमा नेशनल हाईवे बना एक दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे हमारे पास पहले ही था लेकिन वह जैसा हाईवे था आप अच्छी तरह जानते हैं। हाईवे बनने से पहले 50 से 60 लोगों की मौत हो चुकी है। एक नया नेशनल हाईवे और अंबाला से लेकर मेरठ जाएगा जो शहर से होकर गुजरेगा। मुझे उम्मीद है कि इस वर्ष में उस नए नेशनल हाईवे जहा एक तरफ से अंबाला से जुड़ेंगे। एक तरफ हम गंगा एक्सप्रेस से होते हुए गोरखपुर निकल जाएंगे। इस वर्ष नए नेशनल हाईवे की सौगात मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री जी और गडकरी जी मुजफ्फरनगर को देंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story