×

Siddharthnagar: नामांकन और उपस्थिति बढ़ाने के लिए शिक्षकों की अनोखी पहल, इस तरह लोगों को किया जागरूक

Siddharthnagar News: शिक्षकों ने नामांकन बढ़ाने और उपस्थिति बेहतर करने के लिए एक अनोखी पहल प्रारंभ की है। नुक्कड़ सभा व प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Shreya
Published on: 14 May 2022 4:40 PM GMT
Siddharthnagar: नामांकन और उपस्थिति बढ़ाने के लिए शिक्षकों की अनोखी पहल, इस तरह लोगों को किया जागरूक
X

शिक्षकों की अनोखी पहल (फोटो- न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर ज़िले (Siddharthnagar) के भारतभारी (Bharat Bhari) में शिक्षकों ने नामांकन बढ़ाने और उपस्थिति बेहतर करने के लिए एक अनोखी पहल प्रारंभ की है। शुक्रवार की रात नुक्कड़ सभा व प्रोजेक्टर के माध्यम से तमाम प्रेरक वीडियो, चलचित्र आदि क्षेत्रवासियों को दिखाया गया जिसमें लोगों को जागरूक करते हुए नामांकन प्रक्रिया में सहयोग करने की अपील की गई। जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों के नियमित उपस्थिति पर भी बल दिया गया। प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाए गए वीडियो से बच्चे व अभिभावक काफी उत्साहित नजर आए।

नगर पंचायत भारतभारी में शाम 7:30 बजे स्कूल चलो अभियान (School Chalo Abhiyan) के तहत नामांकन बढ़ाने एवं अभिभावकों को जागरूक करने के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से छोटे-छोटे वीडियो दिखाकर प्रेरित किया गया, यह कार्यक्रम रात 10 बजे तक चला। इंचार्ज प्रधानाध्यापक मो. नदीम ने कहा कि स्कूल चलो अभियान के तहत सभी अभिभावक छह से 14 वर्ष के सभी बच्चों का नामांकन कंपोजिट विद्यालय भारतभारी में कराएं ताकि सभी बच्चों को शिक्षा अधिकार के तहत निशुल्क शिक्षा प्राप्त कराई जा सके। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहने पाए इसकी जिम्मेदारी हम सभी की है।


बच्चों को रोज स्कूल भेजने की अपील

अध्यापक द्विजेश चन्द्र द्विवेदी ने कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को रोज स्कूल भेजा करें क्योंकि बच्चों का दिमाग गुल्लक की तरह होता है, और पढ़ाई धन की तरह। विद्यालय के कंप्यूटर अनुदेशक मो.उस्मान के द्वारा प्रोजेक्टर का संचालन किया गया। राहुल पाण्डेय, अमृत पाण्डेय, मनोज कुमार, ऊषा, सुभावती एवं विद्यालय के बच्चे उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story