×

विजय माल्या की कंपनी के चार सीनियर अफसरों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रितिश सचदेवा ने धोखाधड़ी के एक आपराधिक मामले में विजय माल्या की कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरिज के चार सीनियर अफसरों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

Rishi
Published on: 26 March 2019 4:21 PM GMT
विजय माल्या की कंपनी के चार सीनियर अफसरों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
X

लखनऊ : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रितिश सचदेवा ने धोखाधड़ी के एक आपराधिक मामले में विजय माल्या की कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरिज के चार सीनियर अफसरों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। अदालत ने इससे पहले मैनेजिंग डायरेक्टर वी शेखर मूर्ति, उप्र व उतराखंड के ब्रांच मैनेजर सेल्स अखिल शारदा, हिमांशु तिवारी व अरविंद पाधी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। बावजूद इसके चारों अभियुक्त अदालत में उपस्थित नहीं हुए। अब मामले की अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी।

ये भी देखें : लामार्टीनियर मामला : छात्र की मौत के मामले में पुलिस वालों को कोर्ट ने किया तलब

यह है मामला

धोखाधड़ी का यह मामला थाना हुसैनगंज से संबधित है। 16 सितंबर, 2018 को अनुज्ञापी- एफएलवी 2वी बिहाईव एल्कोवेव के प्रबंधक संजीत जायसवाल ने इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक उन्होंने मेसर्स यूनाइटेड बे्रवरीज लिमिटेड, नई दिल्ली को तीन ट्रक बीयर का आर्डर दिया था। जिसके एवज में 92 लाख 98 हजार 902 रुपए का भुगतान भी कर दिया था। लेकिन उन्हें आर्डर की डिलीवरी नहीं दी गई और न इस बाबत कोई जवाब ही दिया गया। एक मार्च, 2019 को विवेचना के बाद पुलिस ने इस मामले में इन चारों अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468 व 471 में आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

ये भी देखें : अयोध्या मामला: मध्यस्थता की कार्यवाही ‘तटस्थ स्थान’ पर स्थानांतरित करने का निर्मोही अखाड़ा का अनुरोध

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story