×

महिला कॉन्सटेबल के खाते में आए 100 करोड़ रुपए, पीएम मोदी को FAX करके दी सूचना

महिला कॉन्स्टेबल रेखा के खाते में अचानक आये लगभग 100 करोड़ रुपए आ गए हैं। कॉन्स्टेबल को जैसे ही अपने खाते में इतनी बड़ी रकम जमा होने की सूचना मिली, कॉन्स्टेबल परेशान हो उठीं। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना फैक्स द्वारा प्रधनमन्त्री मोदी को दे दी है।

zafar
Updated on: 16 Dec 2016 7:08 AM GMT
महिला कॉन्सटेबल के खाते में आए 100 करोड़ रुपए, पीएम मोदी को FAX करके दी सूचना
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

police-constable

मैनपुरी: नोटबंदी के बाद जहां देश भर में लोग बैंकों के सामने लाइन लगाकर अपनी जमा-पूंजी निकालने में जुटे हैं, वहीं मैनपुरी की एक महिला कॉन्स्टेबल के अकाउंट में करीब 100 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। इस बात की जानकारी जैसे ही महिला कॉन्सटेबल रेखा को हुई तो उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत पीएम मोदी को फैक्स के जरिए इसकी सूचना दी। अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि रेखा के खाते में इतनी बड़ी रकम किस खाते से आई है। बता दें कि उसका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में है।

atm-slip

नीचे सुनिए, खाते में इतनी बड़ी रकम देखने के बाद क्या कहा महिला कॉन्सटेबल ने ?

आगे की स्लाइड में पढ़िए, नोटबंदी के बाद जब ड्राइवर बन गया करोड़पति...

untitled-2

एटा जिले के छछैना गांव के रहने वाले मजदूर अरविंद के जनधन खाते में करीब 4 करोड़ रुपये जमा हुए थे। उसने करीब एक साल पहले जन धन योजना के तहत ICICI बैंक में खाता खुलवाया था। अरविंद के पास पुराना एटीएम होने के बावजूद एक नया एटीएम उनके पते पर आया, जबकि उन्होंने नए एटीएम के लिए अप्लाई नहीं किया था।पुराने एटीएम से पैसे न निकलने पर वो बैंक में इसकी जानकारी लेने गए। बैंक में जांच के दौरान पता चला की उनके खाते में करीब 4 करोड़ रूपए जमा हुए हैं। बैंक के मुताबिक़ उनके अकाउंट में 3 करोड़ 72 लाख 960 रुपये जमा हैं जिसकी जानकारी उनको भी नहीं थी। मेहनत मजदूरी कर के चन्द रुपए कमा कर घर चलाने वाले अरविंद के अकाउंट में इतने रूपए आने के बाद बैंक ने खाता फ्रीज कर दिया गया। इसके बाद से मजदूर अरविंद अचानक से कहीं गायब हो गए।

आगे की स्लाइड में पढ़िए, एक आम युवक अचानक से बन गया 99 करोड़ का मालिक...

agra-04

आगरा के थाना एत्माद्दौला के सुमित नगर में रहने वाले संदीप तिवारी बचत खाते में अचानक 99 करोड़ की रकम आने के बाद पूरा परिवार घबराया गया था। संदीप तिवारी रुद्रपुर में एक बिस्किट कंपनी में नौकरी करते हैं। संदीप को जब पैसे की जरुरत पड़ी तो वे एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने गए। लेकिन एटीएम से पैसा नहीं निकाल पाए। इसके बाद वह बैंक में अपने खाते की जांच कराने पहुंचे। संदीप ने जब मिनी स्टेटमेंट निकाला तो उनके होश उड़ गए।

खाते में थे 99 करोड़ 99 लाख 91 हजार 723 रुपए

जांच में पता चला कि खाते में 99 करोड़ 99 लाख 91 हजार 723 रुपए थे। उन्होंने इस बात की जानकारी एटीएम के गार्ड को भी दी और अलग-अलग एटीएम में बैलेंस चेक किया। लेकिन हर एटीएम की स्लिप में उतना ही पैसा दिखा रहा था। संदीप की मां का कहना है कि इतनी बड़ी रकम तो हमने कभी सुनी भी नहीं है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, चंडीगढ़ का टैक्सी ड्राइवर एक दिन में बन गया खरबपति...

taxi-driver

तर्कशील चौकी निवासी एक टैक्सी ड्राइवर बलविंदर सिंह की आंखे तब खुली की खुली रह गई, जब उसके जनधन खाते में एक- दो हजार नहीं, बल्कि 9800 खरब रुपए जमा हुए। 4नवंबर को उसके मोबाइल में पैसा जमा होने का एसएमएस आया था। एसएमएस आने के बाद बैंक जाकर उसने बैंक मैनेजर को इस बात की सूचना दी। मैनेजर ने उसकी पासबुक जमा कर उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। तीन दिन बाद उसे नई पासबुक दे दी। लेकिन यह सिलसिला यहीं नहीं थमा और फिर से उसके खाते में खरबों रुपए आ गए।

टैक्सी ड्राइवर के खाते में 19 नवंबर को फिर से 10 खरब रूपए आ गए। टैक्सी ड्राइवर ने इस बार पैसा जमा होने की सूचना बैंक को नहीं बल्कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी। इनकम टैक्स की टीम ने बरनाला स्टेट बैंक ऑफ पटियाला जाकर छापेमारी की। रात के 11 बजे के बाद भी इनकम टैक्स के अधिकारियों की जांच जारी रही, लेकिन बैंक अधिकारी अपनी गलती का जवाब नहीं दे पाए कि आखिर एक टैक्सी ड्राइवर के पास इतने पैसे कहां से आए।

zafar

zafar

Next Story