×

Unnao: विवाहिता की केरोसिन से मौत, लड़की की मां ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

Unnao: उन्नाव में विवाहिता ने सोमवार की देर रात घरेलू कलह के चलते खुद पर केरोसिन डाल आग लगाए जाने से मौत हो गई।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 March 2022 3:43 PM GMT
Firozabad crime news
X

किशोरी से दुष्कर्म  

Unnao: बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के जोगीकोट गांव की रहने वाली विवाहिता ने सोमवार की देर रात घरेलू कलह के चलते खुद पर केरोसिन डाल आग लगाए जाने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, विवाहिता की मां की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के जोगीकोट गांव के रहने वाले रमा शंकर शर्मा की बाइस वर्षीय पत्नी रितु ने सोमवार रात घर के कमरे को बंद कर खुद पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली। जिसके बाद अंदर से धुंआ व चीख पुकार उठाने पर परिजनों ने सुना तो परिजनों ग्रामीणों के सहयोग से दरवाजा तोड़ कर उसे कमरे से बाहर निकाला। मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

घटना की सूचना पर मंगलवार को बेहटा मुजावर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की है। मृतका रितु की करीब चार साल पहले शादी हुई थी। जिससे दो साल की एक बेटी व एक आठ माह का बेटा है। सूचना पर घर पहंुची मृतका की मांं रामदुलारी पत्नी रामदुलारे निवासी सैफुद्दीनपुर मल्लावां हरदोई की तहरीर देकर पति राम शंकर व दो भाई प्रदीप व शुभम तथा प्रदीप की पत्नी वैशाली पर प्रताड़ना व दहेज न मिलने पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुआ था विवाद

ग्रामीणों में चर्चा रही कि शाम को पति पत्नी के बीच कुछ विवाद हो गया था। जिससे पति बाहर बरामदे और पत्नी कमरे के अंदर सोने चली गई थी। इसी दरम्यान देर रात महिला ने आग लगा ली। धुआ का गुबार आदि बाहर निकलने पर परिजन व ग्रामीणा ने पुलिस को सूचना दी गई। देर रात करीब गांव पहुंची पुलिस व परिजनों ने शव को कमरे से बाहर निकाला गया।

छह माह पहले हुआ था सुलह समझौता

विवाहिता के परिजनों का आरोप है कि लगातार पति समेत ससुरालीजनों से बेटी रितू को प्रताड़ित किया जाता था। छह माह पहले पुलिस में शिकायती पत्र दिया गया था। तब परिजनों ने सुलह समझौता कर लिया गया था। उसके बाद भी लगातार ससुरालीजनों से मारपीट और दहेज की मांग की जाती रही।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story