×

खबर का असर: उन्नाव में BJP ने बदला प्रत्याशी, अरुण सिंह का टिकट कटा, अब शकुन सिंह पर दांव

उन्नाव में बीजेपी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बदल दिया है। बीजेपी ने अरुण सिंह की जगह शकुन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 24 Jun 2021 12:11 PM GMT (Updated on: 24 Jun 2021 1:21 PM GMT)
उन्नाव में BJP ने बदला प्रत्याशी, अरुण सिंह का टिकट कटा, अब शकुन सिंह पर दांव
X

बीजेपी प्रत्याशी शकुन सिंह और अरुण सिंह, फाइल

उन्नाव में Newstrack.com की खबर का बड़ा असर हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने अपना जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी बदल दिया है। बता दें उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता ने अरुण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध किया था। पीड़िता ने एक वीडियो जारी कर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सीएम योगी से अरुण सिंह का टिकट काटने की अपील की थी। जिसके बाद बीजेपी ने अरुण सिंह की जगह पूर्व एमएलसी स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

बता दें अरुण सिंह कुलदीप सेंगर के काफी करीबी हैं और गैंगरेप पीड़िता मामले में आरोपी भी हैं। जब उन्हें बीजेपी ने उन्नाव से अपना उम्मीदवार घोषित किया तो पीड़िता ने बीजेपी पर सवाल खड़े किए थे। बता दें इससे पहले जिला पंचायत चुनाव में भी बीजेपी ने जेल में बंद पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को डीडीसी का प्रत्याशी बनाया था। संगीता सेंगर को उम्मीदवार बनाए जाने का भी विरोध हुआ था। जिसके बाद उनका टिकट भी कट गया था।

बीजेपी की प्रेस विज्ञप्ति, सोशल मीडिया



कौन हैं अरुण सिंह?

बीजेपी ने बुधवार को अरुण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन रेप पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो उनका टिकट कट गया है। अरुण सिंह कुलदीप सेंगर के करीबी हैं और कुलदीप सेंगर मामले में वह भी आरोपी हैं। इसी को आधार बनाकर गैंगरेप पीड़िता ने बीजेपी टिकट मिलने पर अपना विरोध दर्ज कराया था। बता दें अरुण सिंह राज्यमंत्री रणवेंद्र सिंह धुन्नी के दामाद हैं।

गैंगरेप पीड़िता ने क्या था?

गैंगरेप पीड़िता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सीएम योगी से अपील करते हुए कहा कि 'कुलदीप सिंह सेंगर और उनके करीबियों ने उनके परिवार को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी एक तरफ ये कहती है कि दोषियों को जेल में डाला जा रहा है दूसरी तरफ उन्हें अपनी पार्टी से टिकट दे रही है। ऐसे में उन्हें कैसे न्याय मिलेगा। पीड़िता ने अरुण सिंह से जान का खतरा बताते हुए उनका टिकट कैंसिल करने की मांग की है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गैंगरेप मामले और उनकी पिता की हत्या में अरुण सिंह आरोपी हैं। वहीं पीड़िता के वकील ने भी कहा कि वह इस मामले को कोर्ट के समक्ष रखेंगे।



Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story