Unnao News: भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त करायी जीएस की भूमि, 22 करोड़ की 25 बीघे जमीन पर चला बुलडोजर

Unnao News:करीब छह घंटे तक बुलडोजर गरजता रहा और 22 करोड़ की जीएस की 25 बीघे जमीन मुक्त कराई गई।

Naman Mishra
Published on: 22 Nov 2022 3:33 AM GMT
X

22 करोड़ की 25 बीघे जमीन पर चला बुलडोजर

Unnao news: गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के कटरी पीपरखेड़ा के अखलाक नगर में कई बीघे ग्राम समाज की जमीन पड़ी हुई है। कुछ भूमाफियाओं ने सांठ गांठ से कब्जे कर प्लाटिंग, निर्माणाधीन मकान और बाउंड्री वॉल बनवा रखी है। सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, सीओ, नायब तहसीलदार भारी पुलिस फोर्स और जेसीबी लेकर पहुंचे। जहां करीब छह घंटे तक बुलडोजर गरजता रहा और 22 करोड़ की जीएस की 25 बीघे जमीन मुक्त कराई गई।

ग्राम सभा कटरी पीपरखेड़ा के अखलाक नगर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग किये जाने की शिकायत डीएम अपूर्वा दुबे को मिली थी। जिस पर शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, नायब तहसीलदार विराग करवरिया ने राजस्व कर्मियों के साथ अखलाक नगर में जीएस की गाटा संख्या 1718 रकवा करीव 5.5 हेक्टयर पर अवैध कब्जों का चिंहाकन कराया था।

सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी आशुतोष कुमार, नायब तहसीलदार सचिन्द्र शुक्ला, मंजुला मिश्रा, कानूनगो अनिल द्विवेदी, लेखपाल सत्यम शर्मा, मनोज यादव, फूलचन्द्र भारी पुलिस बल के साथ अखलॉक नगर पहुंचे। जहां अधिकारियों की मौजूद में दोपहर बारह बजे अवैध निर्माणों को जेसीबी से ढहाने का कार्य शुरू हुआ। भूमि संख्या 1718 में करीब 25 बीघा सरकारी जमीन पर की गई प्लाटिंग और बाउंड्री को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन का बुलडोजर गरजा। प्रशासन की ध्वस्तीकरण कार्रवाई को देखकर प्लाटिंग करने वाले और प्लाट खरीदने वाले मौके पर नहीं पहुंचे। छह घंटे तक अभियान चलने से आस पास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

चालीस अवैध मकान बने

ग्राम समाज की 1718 गाटा संख्या में भूमाफियाओं ने प्लाटिंग कर बेच डाली। जिसमें लोगों ने लगभग चालीस पक्के मकान बनाकर खड़े कर दिये।

22 करोड़ 47 लाख की आंकी गई कीमत

अखलॉक नगर में 5.5 हेक्टेयर सरकारी जमीन है। जिसकी वर्तमान में कीमत लगभग 22 करोड़ 47 लाख आंकी गई है।

9 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

25 बीघा भूमि कब्जा करने पर सर्वे लेखपाल गनेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने चकेरी श्यामनगर निवासी अंशुल ठाकुर उर्फ यश प्रताप सिंह, जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी मुस्ताक लारी, नौशाद लारी, साहब लारी, सदाब लारी धर्मराज निषाद, विमल निषाद, गोलू निषाद के अलावा गंगा घाट के जाजमऊ निवासी नैकानी निषाद पर केस दर्ज किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story