×

Unnao news: चालक को बंधक बनाकर गुटखा मसाले से लदा लोडर लूटा, जा रहा था चित्रकूट

Unnao News: मौरावां थाना क्षेत्र के अकोहरी व ठकुराइनखेड़ा गांव के बीच सोमवार अलसुबह कार सवार लुटेरों ने चालक को बंधक बनाकर गुटखा मसाला लदा लोडर लूट लिया और भाग निकले।

Naman Mishra
Published on: 21 Nov 2022 12:01 PM GMT
Unnao news
X

मौके पर जांच में जुटी पुलिस    

Unnao News: मौरावां थाना क्षेत्र के अकोहरी व ठकुराइनखेड़ा गांव के बीच सोमवार अलसुबह कार सवार लुटेरों ने चालक को बंधक बनाकर गुटखा मसाला लदा लोडर लूट लिया और भाग निकले। इसके बाद रायबरेली थाना गुरुबक्शगंज के तिवारी का पुरवा गांव के पास चालक को वाहन से फेंक दिया। चालक ने ग्रामीणों को जगा कर पुलिस को सूचना दी। वारदात को लेकर रायबरेली व मौरावां पुलिस सीमा विवाद में कई घंटे उलझी रही। सूचना पर उन्नाव एसपी मौके पर पहुंचे औक मामले की जांच पड़ताल शुरू हुई।

बाराबंकी के दौलतपुर लोनी कटरा गांव के रहने वाले राम सहाय सोमवार अलसुबह तीन बजे कानपुर से राजश्री व कमला पसंद गुटखा मसाला लोडर में लादकर चित्रकूट जा रहा था। मौरावां थाना क्षेत्र के अकोहरी गांव के पास पहुंचा ही था, तभी पीछे से आए कार सवार लुटेरों ने लोडर को ओवरटेक कर रोक लिया। चालक राम सहाय को बंधक बनाकर कार में बिठा लिया और उसे रायबरेली थाना गुरुबक्शगंज के तिवारी का पुरवा गांव के पास फेंककर लोडर लेकर फरार हो गए।

किसी तरह चालक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही रायबरेली थाना गुरूबक्सगंज इंस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह सेंगर चालक को लेकर मौके पर पहुंचे और मामला मौरावां थाना क्षेत्र का होने के चलते इंस्पेक्टर ने उन्नाव के मौरावां पुलिस को लूट की वारदात की जानकारी दी। मौके पर पहुंची मौरावां थाना पुलिस जांच पड़ताल की। लूट की वारदात को लेकर दोनों जिलों की पुलिस एक दूसरे के यहां घटनास्थल का हवाला देते हुए पांच घंटे तक उलझी रही।

इधर घटना की जानकारी एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा को हुई तो वह भी स्वाट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पेट्रोल पंप के आसपास कर्मियों से पूछताछ की है। सीओ पुरवा विक्रमाजीत सिंह ने बताया कि लोडर गायब है। तलाश के लिए पुलिस टीमें लगाया गया है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

दो दिनों से लापता युवक का लोन नदी में पड़ा मिला शव

उन्नाव: पुरवा कोतवाली क्षेत्र के चमियानी बस्तीखेड़ा गांव के रहने वाले दो दिनों लापता युवक का सोमवार सुबह लोन नदी में शव पड़ा मिला। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर परिजनों को सूचना दी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चमियानी बस्तीखेड़ा गांव के रहने वाले बत्तीस वर्षीय मुकेश कुमार शनिवार शाम 6 बजे घर से निकला था। देर रात तक वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। आसपास नाते रिश्तेदारों में पता करने पर भी जब कोई जानकारी नहीं हुई तो पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने भी आसपास पता लगाया, मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। सोमवार सुबह लोन नदी में शव पड़ा मिलने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इंस्पेक्टर चंद्रकांत सिंह व क्राइम इंस्पेक्टर राजेश्वर त्रिपाठी ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव की पहचान के बाद परिजनों को सूचना दी। सूचना परिजनों को मिली तो मौके पर पहुंचे परिजनों का शव देखकर रो-रो कर बुरा हाल हो गया। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक मुकेश कुमार तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। मृतक मुकेश अपने पीछे एक बेटा व एक बेटी को छोड़ गया है।

हत्या कर शव नदी में फेंके जाने की जताई जा रही आशंका

शव मिलने के बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ लोन नदी के पास एकत्र हो गई। ग्रामीणों से आशंका जताई कि कहीं युवक की हत्या कर शव को नदी में तो नहीं फेंका गया है। पुलिस का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story