×

उन्नाव रेप पीड़िता ने बीएसपी नेता देवेंद्र सिंह पर सीआरपीएफ सुरक्षा का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

उन्नाव रेप पीड़िता ने बहुजन समाज पार्टी के नेता देवेंद्र सिंह पर सीआरपीएफ सुरक्षा का चुनाव में दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए उनकी सुरक्षा निरस्त करने का मांग किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Feb 2022 10:21 AM GMT
उन्नाव रेप पीड़िता ने बीएसपी नेता देवेंद्र सिंह पर सीआरपीएफ सुरक्षा का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव का माखी रेप कांड एक बार फिर सुर्खियों में है। माखी रेप कांड (Makhi Rape Case) की पीड़िता ने बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के नेता देवेंद्र सिंह (Devendra Singh) पर बड़ा आरोप लगाया है। इस रेप कांड में पीड़िता का पैरोकार होने का दावा करने वाले बहुजन समाज पार्टी के नेता देवेंद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए पीड़िता ने कहा, देवेंद्र सिंह इस मामले में ना ही गवाह हैं और ना ही मुकदमे के पैरोकार हैं। गौरतलब है कि बीएसपी नेता देवेंद्र सिंह ने माखी रेप कांड में हाईकोर्ट में गवाही देने से इनकार कर दिया था।

पीड़िता का देवेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप

पीड़ित ने देवेंद्र सिंह पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, मैं कोर्ट से मांग करती हूं की देवेंद्र सिंह की सीआरपीएफ सुरक्षा निरस्त कर दी जाए। क्योंकि, देवेंद्र सिंह ने इस घटनाक्रम के दौरान कोर्ट को गुमराह कर सीआरपीएफ की सुरक्षा हासिल किए हैं। पीड़िता ने कहा देवेंद्र सिंह अपने सुरक्षा का दुरुपयोग यूपी विधानसभा में कर रहे हैं। बता दें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में उन्नाव के सदर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने रेप पीड़िता की मां आशा सिंह (Asha Singh) को अपना उम्मीदवार बनाया है। पीड़िता ने देवेंद्र सिंह के सीआरपीएफ सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से भी शिकायत किया है।

क्या है मामला

बहुजन समाज पार्टी के नेता देवेंद्र सिंह और उन्नाव रेप पीड़िता एक ही गांव के रहने वाले हैं ऐसे में बीएसपी नेता देवेंद्र सिंह ने रेप पीड़िता के मदद का दावा किया था। उनके इस दावे के बाद उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में पैरोकार के तौर पर देवेंद्र सिंह और उनके साथ ही पीड़िता को सीआरपीएफ की सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया था। इसी सीआरपीएफ सुरक्षा को लेकर रेप पीड़िता देवेंद्र सिंह पर कोर्ट को गुमराह करने का लगातार आरोप लगा रही है।

पीड़िता की मां और देवेंद्र सिंह चुनाव में आमने-सामने

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी ने रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को उन्नाव के सदर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इसी विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने देवेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। रेप पीड़िता देवेंद्र सिंह पर लगातार आरोप लगा रही है कि चुनाव में वह अपने सरकारी सुरक्षा का दुरुपयोग कर रहे हैं ऐसे में उनके इस सुरक्षा को निरस्त कर देना चाहिए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story