Murder: उन्नाव में उधार के मात्र तीन सौ रुपये वापस न देने पर कर दी हत्या

पैसे न लौटाने पर मारपीट के दौरान पोल में सिर लड़ा देने से वृद्ध की मौत

Network
Written By NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 26 May 2021 10:59 AM GMT (Updated on: 26 May 2021 11:04 AM GMT)
Murder: उन्नाव में उधार के मात्र तीन सौ रुपये वापस न देने पर कर दी हत्या
X

उन्नाव। उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र में देर रात उधार के तीन सौ रुपए वापस न लौटने पर एक युवक की लात घूंसो से मारपीट कर वृद्ध की निर्मम हत्या कर दीगयी। निर्मम घटना से गांव में सनसनी फैल गई है। वहीं हत्या को लेकर परिजनों में आक्रोश का माहौल है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेके उचित कार्रवाई में जुट गयी है। जथा परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।


आर के शुक्ल सीओ हसनगंज, उन्नाव pic(social media)


गौरतलब है कि अजगैन थाना क्षेत्र के खड़ेहरा गांव निवासी वृद्ध बाबूलाल ने गांव के रहने वाले सुनील से एक माह पहले तीन सौ रुपए उधार लिए थे। सुनील बाबूलाल का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मंगलवार रात करीब 10 बजे सुनील लड़खड़ाते हुए बाबूलाल के घर पहुंचा, जहां उसने बाबूलाल से उधार लिए 300 सौ रुपए वापस देने को कहा। जिस पर बाबूलाल ने पैसे अभी न होने की बात कहकर टाल दिया। जिस पर सुनील गुस्से से आग बबूला हो गया और गाली गलौज करने लगा। वहीं बाबूलाल को लात घूंसो से पीटना भी शुरू कर दिया। परिजन बचाव को दौड़ते तभी घर के बाहर लगे विद्युत पोल में सुनील ने वृद्ध का सिर तेजी से लड़ा दिया, जिससे वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। पिता के बचाव में आए रामचंद्र को भी सुनील ने पीट दिया। इस बीच सुनील मौके से भाग निकला।




वारदात होने के बाद घर में कोहराम मच गया। वृद्ध के बेटे रामचंद्र ने रात में ही पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं अजगैन पुलिस ने रात में ही दबिश देकर आरोपी सुनील को हिरासत में ले लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मृतक के बेटे रामचंद्र की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीओ हसनगंज आर के शुक्ला ने बताया कि लेन देन को लेकर वृद्ध की हत्या हुई है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं।




बूंदी में सनसनीखेज वारदात, जमीन विवाद में चली गोलियां

Bundi: राजस्थान के बूंदी में देई थाना क्षेत्र के लुहार पुरा गांव में सनसनीखेज वारदात हुई है। यहां रविवार की रात दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की हत्या हो गई। मृतक राम कुमार मीणा व उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष का भी एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची देई पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। जानकारी के मुताबिक मृतक रामकुमार के परिवारजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह देर शाम को ही देई थाना में रिपोर्ट कराने पहुंच गए थे, लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और रात को घर लौटते ही उन पर हमला हो गया। आपको बता दें कि इस हमले में रामकुमार नाम के व्यक्ति की हत्या हो गई है, जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। फिलहाल शव मोर्चरी में रखा है और देई थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


रिपोर्ट दर्ज कराने से थे नाराज जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों में मकान की सीमा को लेकर विवाद चल रहा था। दरअसल, पुस्तैनी मकान के बंटवारे को लेकर कुछ दिनों पहले ही भाईयों में कहासुनी हुई थी। खूनी संघर्ष में भाई और भतीजों ने अपने चाचा को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने पर आक्रोशित आरोपियों ने घायलों के गांव लौटते ही दूसरी बार हमला कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने चाचा को मौत के घाट उतारकर बाकी घायलों को भी अधमरा कर फरार हो गए। वहीं सूचना पर पहुंची देई थाना पुलिस ने सभी गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक की मौत हो गई। फिलहाल, परिजनों की रिपोर्ट पर देई थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story