×

Unnao News: घूस लेते एजीबी बैंक मैनेजर को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा, ऐसे किया था सब प्लान

Unnao News: बैंक मैनेजर ने केसीसी करवाए जाने को लेकर पीड़ित से रुपए की मांग की गई थी। पीड़ित ने मामले की शिकायत एंटी करप्शन विभाग से की थी।

Naman Mishra
Published on: 8 Sep 2022 2:28 AM GMT
AGB bank manager taking bribe
X

एजीबी बैंक मैनेजर को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा (photo: social media )

Unnao News: सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशाखेड़ा गांव में स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैक मैनेजर को सीबीआई एंटी करप्शन लखनऊ टीम ने बुधवार शाम घूस लेते हुए पकड़ा लिया। बैंक मैनेजर ने केसीसी करवाए जाने को लेकर पीड़ित से रुपए की मांग की गई थी। पीड़ित ने मामले की शिकायत एंटी करप्शन विभाग से की थी। शिकायत पर मामले को एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार को पीड़ित को दस हजार रुपए देकर बैंक मैनेजर को देने के लिए भेजा। मैनेजर ने खुद रुपए न लेकर सहयोगी को दिलवाया और शाम को शाखा प्रबंधक बैंक से कुछ दूरी पर गाड़ी रोक कर सहयोगी को रुपए लेते समय टीम ने मैनेजर को रंगे हाथ पकड़ा ।

सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशाखेड़ा गांव स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैक में सात माह पहले शाखा प्रबंधक के पद पर पुष्पलता सिंह की तैनाती हुई थी। बताया जा रहा है कि किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन करने के लिए ग्रामीण से शाखा प्रबंधक से रुपए की मांग की गई थी। क्षेत्र के मिश्रापुर गांव के रहने वाले पूरन लोध ने अपनी केसीसी कराने के लिए दो महीने से बैक के चक्कर लगा रहा था। लेकिन काम नही हो रहा था। जिससे अजिज आकर उसने सीबीआई एंटी करप्शन विभाग लखनऊ में शाखा प्रबंधक से धनराशि मांगने की शिकायत की और टीम से सम्पर्क कर अपनी आप बीती बताई थी। तब टीम ने बुधवार को पूरन को दस हजार रुपए देकर मैनेजर को देने को कहा।

ऐसे बनाई पकड़ने की योजना

मैनेजर ने पूरन से रुपए लेने से मना किया और अपने सहयोगी राधेलाल को रुपए देने के लिए कहा गया। बुधवार दोपहर बैक के बाहर टीम आकर बैठ गई। वही शाखा प्रबंधक ने बैंक बंद होने के बाद दो सौ कदम दूरी पर एक स्कूल के पास खड़ा होकर सहयोगी राधेलाल मैनेजर का इंतजार करने लगा। मैनेजर ने उसके पास गाड़ी रोककर राधेलाल को गाड़ी में बिठा लिया। राधेलाल ने जैसे ही महिला शाखा प्रबंधक को रुपए दिया। तभी एंटी करप्शन विभाग की गाड़ियां आकर रुकी। जिसमें एक महिला सिपाही उतरकर मैनेजर को रंगे हाथों पकड़ लिया। तभी अन्य अधिकारी मैनेजर को वापस ब्रांच ले आए। जहां बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचना दी।ब्रांच के उच्चाधिकारियों के आने पर नौ बजे तक आगे की कार्रवाई की जा रही है। अभी पूरी जानकारी नहीं हो पाई है। जिससे टीम जांच कर रही है। मौके पर अभी जांच पड़ताल चल रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story