×

बीजेपी से बगावत कर अरुण सिंह ने किया नामांकन

यूपी की राजनीति में अक्सर चर्चा में रहने वाला उन्नाव एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

Network
Published on: 26 Jun 2021 12:39 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2021 1:03 PM GMT)
Arun Singh
X

बीजेपी से बगावत कर अरुण सिंह ने किया जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Unnao News: उन्नाव में जून की गर्मी की तपिश के बीच सियायत उफान पर है। यूपी की राजनीति में अक्सर चर्चा में रहने वाला उन्नाव एक बार फिर सुर्खियों में है, यहां का जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव काफी दिलचस्प व नाटकीय मोड़ पर पहुंच गया है, जो अब राजनीतिक दलों की सियासत का केंद्र बना है। बता दें कि सत्ता दल बीजेपी समर्थित प्रत्याशी शकुन सिंह ने नामांकन किया है तो वहीं बीजेपी समर्थित जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह ने भी नामांकन दाखिल कर पार्टी प्रत्याशी के सामने ही ताल ठोंक दिया है। इससे अब बीजेपी में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। नामांकन से तस्वीर साफ हो गई है कि बीजेपी में सब ठीक नहीं चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से मालती रावत ने नामांकन कराकर मैदान में उतरी हैं। बीजेपी की अंतरकल्लह से 20 जिला पंचायत सदस्यों वाली सपा पार्टी के खेमे में निर्दलीय सदस्यों के गठजोड़ की आस के बीच जीत को लेकर उत्साह चरम पर है।

जिला निर्वाचन कार्यालय में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार के समक्ष बीजेपी समर्थित प्रत्याशी शकुन सिंह जो पूर्व एमएलसी अजीत सिंह की पत्नी है नामांकन दाखिल कर खुद की जीत का दावा किया है। शकुन सिंह के साथ प्रदेश मंत्री व चुनाव प्रभारी शंकर लाल लोधी, जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत, पुरवा विधायक अनिल सिंह, मोहान विधायक ब्रजेश रावत, बांगरमऊ विधयक श्रीकांत कटियार नामांकन में शामिल रहे। सदर विधायक पंकज गुप्ता व सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर की शकुन सिंह के नामांकन में गैर मौजूदगी चर्चा का केंद्र बना है। वहीं बीजेपी समर्थित जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह ने पार्टी से बगावत कर नामांकन कराकर उन्नाव की सियासत को एक अलग हवा दे दी है।

अरुण सिंह के साथ बीजेपी सदर विधायक पंकज गुप्ता के भाई नीरज गुप्ता व समर्थक मौजूद रहे। वहीं अरुण सिंह बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के आवास से नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे। हालांकि अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी से बगावत नहीं की है, बीजेपी का सिपाही हूं और समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं। सपा प्रत्याशी मालती रावत के नामांकन में सपा एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व सांसद अन्नू टंडन के अलावा कई पूर्व विधायक मौजूद रहे। सपाइयों ने जोश में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई और प्रशासन मूक दर्शक बना रहा।

सपा प्रत्याशी ने 20 जिला पंचायत सदस्य के संख्या बल के साथ अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर इंद्रसेन सिंह ने नामांकन कराया है। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक ही नामांकन कक्ष में एंट्री कर सके। वहीं प्रत्याशियों को कोविड नियमों का पालन कराया गया। मास्क, सेनेटाइजर व दो गज की दूरी के पालन के बीच नामांकन प्रक्रिया पूरी की गई। बीजेपी समर्थित प्रत्याशी शकुन सिंह के समर्थको ने नारेबाजी कर ताकत का प्रदर्शन किया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story