×

भू माफिया की 10 करोड़ की सम्पत्ति होगी जब्त

जिला प्रशासन ने भू माफिया बीरबल गुजराती की 10 करोड़ की सम्पत्ति का चिन्हांकन की कारवाई शुरू कर दी है।

Network
Published on: 28 Jun 2021 2:44 PM GMT
Birbal Gujarati
X

भू माफिया बीरबल गुजराती की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Unnao News: उन्नाव जिला प्रशासन ने भू माफिया बीरबल गुजराती पर गैंगेस्टर एक्ट की कारवाई करने के साथ ही 10 करोड़ की सम्पत्ति का चिन्हांकन की कारवाई शुरू कर दी है। चिन्हांकन कारवाई के बाद जिला प्रशासन भू माफिया की 10 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने की कारवाई करेगा। वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद भू माफिया फरार हो गया है, पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। जबकि एसपी ने जल्द गिरफ्तारी करने का दावा कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चंपा पुरवा के रहने वाला भू माफिया बीरबल गुजराती ग्राम समाज की भूमि व सरकारी जमीनों पर कब्जा कर कर और उसका अवैध प्लाटिंग कर प्लाट बेचता है। वह काफी लंबे समय से कटरी की जमीन पर अवैध प्लाटिंग कर बिक्री कर रहा है। डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने शिकायत के आधार पर राजस्व विभाग की टीम से जांच कराकर कब्ज़ा की गई जमीनों की रिपोर्ट के आधार पर भू माफिया बीरबल गुजराती पर गैंगेस्टर एक्ट की बड़ी कारवाई की है।

गैंगेस्टर एक्ट के बाद जिला प्रशासन ने भू माफिया की 10 करोड़ की सम्पत्ति को चिन्हित कर अब चिन्हांकन की कारवाई शुरू कर दी है। चिन्हांकन कारवाई के बाद भू माफिया की सम्पत्ति को जब्त करने की कारवाई जिला प्रशासन करेगा। फिलहाल प्रशासन की सख्ती के बाद भू माफिया फरार हो गया है। गंगा घाट कोतवाली पुलिस भू माफिया की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी ने बताया गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बीरबल गुजराती पर गैंगेस्टर एक्ट की कारवाई की गई है। 10 करोड़ की संपत्ति चिन्हित कर जल्द ही जब्तिकरण कारवाई की जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story