×

Unnao News: शिव मंदिर से पंचमुखी शिवलिंग चोरी, भक्त व ग्रामीणों ने लखनऊ मोहान मार्ग किया जाम

Unnao News: नेवलगंज गांव के बाहर मोहान लखनऊ रोड पर सैकड़ों वर्ष पुराना शिव मंदिर हैं। सावन के महीने में सैकड़ों की तादात में भक्त आए दिन पूजा अर्चना कर अभिषेक करते हैं।

Naman Mishra
Published on: 8 Aug 2022 10:10 AM GMT
Panchmukhi Shivling stolen from Shiv temple
X

शिव मंदिर से पंचमुखी शिवलिंग चोरी (photo: social media )

Unnao News: हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के नेवलगंज गांव स्थित शिव मंदिर में रविवार रात स्थापित पंचमुखी शिवलिंग को अराजक तत्व उठा ले जाने के साथ ही अन्य मूर्तियां को तोड़ दिया। सुबह पूजा अर्चना को पहुंचे भक्तों ने गायब शिवलिंग व खंडित मूर्तियों को देखा तो दंग रह गए। नाराज भक्त व ग्रामीणों ने लखनऊ मोहान मार्ग जाम कर दिया। एसडीएम, सीओ व इंस्पेक्टर ने मय फोर्स मौके पर पहुंच लोगों से समझा कर मामला शांत करवाया। एक घंटे मार्ग जाम रहने से वाहन सवारों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

नेवलगंज गांव के बाहर मोहान लखनऊ रोड पर सैकड़ों वर्ष पुराना शिव मंदिर हैं। सावन के महीने में सैकड़ों की तादात में भक्त आए दिन पूजा अर्चना कर अभिषेक करते हैं। रविवार रात अराजक तत्वों व चोरों ने मंदिर में घुसकर स्थापित शिवलिंग उठा ले गए और अन्य मूर्तिया तोड़ दी गई। सुबह पूजा अर्चना को मंदिर पहुंचे भक्त शिवलिंग को गायब देख दंग रह गए। शिवलिंग गायब व अन्य मूर्तियां टूटने की खबर आसपास के गांवों में आग की तरह फैल गई। गुस्साए ग्रामीणों ने लखनऊ मोहान मार्ग जाम कर दिया।

मौके पर महुंची पुलिस

प्रशासन को इसकी सूचना मिलते ही आनन फानन एसडीएम अंकित शुक्ल, सीओ राज कुमार शुक्ल, इंस्पेक्टर अखिलेश चंद्र पांडे, मोहान चौकी प्रभारी रवि मिश्र मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर गुस्साए ग्रामीणों को शांत करवाकर जाम खुलवाया गया। प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाते हुए बताया कि नया शिवलिंग मंदिर में रखवा दिया जाएगा। रास्ते में लगे सीसी कैमरों के फुटेजों की जांच पड़ताल की जा रही है। केस लिख कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीओ राज कुमार ने बताया कि अराजक तत्वों ने स्थापित शिवलिंग तोड़ दिया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने लखनऊ मोहान मार्ग जाम किया था। मौके पर पहंुचकर समझा कर जाम को खुलवा दिया गया है। अराजक तत्वों की पहचान की जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story