×

Unnao News: हाईवे पर लूट करने वाले दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, माल बरामद

Unnao Crime News: हाईवे पर लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के बाद अरेस्ट कर लिया।

Naman Mishra
Published on: 7 Nov 2022 1:10 PM GMT
Unnao News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी। 

Unnao News: उन्नाव के हसनगंज सर्किल (Hasanganj Circle) के अजगैन क्षेत्र में पिछले एक माह में हुई लगातार लूट की घटनाओं से पुलिस की जमकर किरकिरी हुई थी। इतना ही नही रेंज से लेकर जोन के अफसरों ने कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दिया था। लूट की घटना को खोलने के लिए थाना की एक विशेष टीम को लगाया गया। जिसके बाद बीती देर रात अजगैन पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर हाईवे से दो शातिर लुटेरों को पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरों के पास से लूटा गया सामान भी बरामद हुआ। एएसपी ने पुलिस लाइन में पकड़े गए लुटेरो के सम्बंध में खुलासा कर जानकारी दी है।

बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को किया गिरफ्तार: ASP

उन्नाव पुलिस लाइन सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि बीते दिनों राह चलते लोगों के मोबाइल फोन, बैग चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। इन घटनाओं के थानों पर अभियोग भी पंजीकृत थे। खुलासे के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था। बीती रात गश्त के दौरान अजगैज कोतवाली पुलिस टीम ने चमरौली के पास से मुखबिर की सूचना पर एक बाइक पर सवार दो संदिग्ध युवकों को बाइक समेत गिरफ्तार किया।

पुलिस ने पकड़े गए युवकों से की पूछताछ

पकड़े गये युवकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि लूट चोरी घटना के बाद मिलने वाला माल बराबर हिस्से में बांट लेते थे। गिरफ्त में आये राहुल उर्फ सोनू सिंह पुत्र स्व. बाबू सिंह निवासी बेथर अचलगंज, करन भारती पुत्र छम्मी लाल निवासी लोक नगर थाना कोतवाली ने कहा कि बीते 5 नवम्बर की रात चमरौली के पास से एक युवक का बैग चोरी किया था, उसी दिन बाबा खेडा बदरका मार्ग शराब ठेका के पास से एक युवक का मोबाइल और चार हजार रुपये की नगदी छीन ली थी। इसी तरह तमाम घटनाओं को सभी ने मिलकर कारित किया था।

पुलिस टीम का सराहनीय कार्य है: एएसपी

एएसपी ने कहा कि पुलिस टीम का सराहनीय कार्य है अभी अन्य गैंग की तलाश के लिए टीम को लगाया गया है। जिससे घटनाओं को रोका जा सके। इसी घटना में शामिल रहे अभियुक्त आकाश उर्फ़ करिया मौके से फरार हो गया जिसे तलाश के लिए टीमों को लगाया है। पुलिस ने पकड़े गये लूटेरों के पास से तलाशी के दौरान दो अदद चोरी लूट के मोबाइल फोन, एक अदद तमंचा 12 बोर, दो जिंदा कारतूस, घटना मे प्रयुक्त की जाने वाली एक मोटर साइकिल को बरामद किया गया है।

पकड़े गए लुटेरे राहुल पर तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज: पुलिस

पुलिस ने घटना के खुलासा के दौरान बताया कि पकड़े गए लुटेरे राहुल पर तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज है। वही करन के खिलाफ भी तीन मुकदमे दही और सदर कोतवाली में दर्ज है। फरार अभियुक्त आकाश उर्फ करिया पर 13 मुकदमे दर्ज है। इनसेट गिरफ्तारी करने वाले टीम में यह रहे शामिल- घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर अपराध दुर्गा दत्त, दरोगा जिब्राईल शेख, आरक्षी अर्पित कुमार, नीतीश यादव, अभिषेक कुमार, महिला आरक्षी गुड़िया शामिल रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story