×

Unnao: भारी संख्या में बियर केन बरामद, तीन को पकड़ा, कार सीज

Unnao: पुलिस ने दबिश के दौरान तीन लोगों के पास से अलग-अलग ब्रांड की 83 बियर केन बरामद किए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके कार को सीज कर दिया है।

Naman Mishra
Published on: 28 Sep 2022 9:52 AM GMT
Unnao News In Hindi
X

बीयर के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Unnao: आबकारी आयुक्त के आदेश पर डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) और एसपी दिनेश त्रिपाठी (SP Dinesh Tripathi) के निर्देश पर आबकारी अधिकारी (excise officer) से जिले में अवैध शराब (illicit liquor) की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार देर शाम आबकारी इंस्पेक्टर ने मय फोर्स अकरमपुर व मरहला चौराहा स्थित जनरल स्टोर पर छापेमारी कर भारी संख्या में ब्रांड बियर के केन बरामद कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस को सौंपा गया है।

पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार: जिला आबकारी अधिकारी

जिला आबकारी अधिकारी करुणेन्द्र सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर कुलदीप बहादुर सिंह से शाम को दुकानों पर दबिश दी गई थी। पुलिस की संयुक्त कार्रवाई दौरान अकरमपुर गांव निवासी तीन आरोपित अनुज गुप्त व उसका भाई आदित्य गुप्त तथा प्रियांशु गुप्त पुत्र राजेन्द्र गुप्त को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों के जनरल स्टोर व चाय आदि की दुकान के अलावा कार से अलग-अलग ब्रांड की 83 बियर केन बरामद की गई।

बताया जा रहा है कि पुलिस को देख कर आरोपित कार से भागने की कोशिश की। मगर पुलिस ने सूझबूझ कर परिचय देते हुए आरोपितों को पकड़ कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपित अपनी दुकानों से बढ़े दामों पर बियर की क्रेन की बिक्री करते थे। कोतवाली पुलिस ने आरोपितों पर केस दर्ज कर आरोपितों को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया और मदिरा के परिवहन में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया है।

120 लीटर कच्ची शराब के संग महिला गिरफ्तार

पुरवा आबकारी इंस्पेक्टर राजेश प्रताप सिंह व बीघापुर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बुधवार सुबह मौरावां पुलिस के सहयोग से जनवारनखेड़ा गांव में दबिश दी। पुलिस ने हरहरा गांव के रहने वाले बच्चूलाल की पत्नी केशकली को गिरफ्तार कर उसके पास से 120 लीटर कच्ची शराब बरामद की। धरपकड़ दौरान एक हजार कुंतल बरामद महुआ लहन व तीन भट्ठियों को नष्ट करवाया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story