×

Unnao News: नहाने आए कानपुर के सात दोस्त गंगा में डूबे, चार की मौत, गोताखोरों ने तीन की बचाई जान

Unnao News: कानपुर थाना श्यामनगर के नेहुरा गांव के रहने वाले 7 दोस्त गंगा में डूब गए, जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गई। वहीं, 3 को गोताखोरों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 May 2022 6:48 PM GMT
Unnao News In Hindi
X

गंगा में ़डूबे 7 दोस्त। (Social Media)

Unnao News: कानपुर थाना श्यामनगर के नेहुरा गांव के रहने वाले 7 दोस्त घूमते हुए साइकिल से शुक्लागंज स्थित गंगाघाट पहुंच गए। गर्मी देख सभी दोस्त मिश्रा कॉलोनी स्थित घाट के पास गंगा में स्नान करने लगे। नहाने के दौरान सभी दोस्तों के गहरे पानी में चले जाने से डूब गए। यह देख गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगाई और 3 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। मगर गहरे पानी में चले जाने से 4 दोस्तों की मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया।

ईद पर्व मनाने की बात परिजनों से कहकर साइकिल पर आए थे सभी दोस्त

नेहुरा गांव गांव के रहने वाले अर्सलान अंसारी (17) पुत्र अजीमुल्ला अपने साथी आकिद (16) पुत्र मोहम्मद अकील, आयास (16), रेहान (17), हमजा (15), शाहिद (13) और मोहम्मद जैद (14) के संग दोपहर ईद पर्व मनाने की बात परिजनों से कहकर घर से साइकिल लेकर निकल आए थे। गर्मी को देखते हुए सभी गंगा नहाने के लिए शुक्लागंज के पुराने यातायात व रेलवे पुल के बीच पहुंचे और तट के किनारे साइकिल खड़ी कर कपड़े उतारकर गंगा में नहाने लगे। काफी देर तक सभी दोस्त गंगा में छलांग लगाकर नहाते रहे।


इस दौरान अर्सलान गहरे पानी में चला गया। उसे बचाने के फेर में एक के बाद एक सभी दोस्त गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगे। 7 दोस्तों के डूबने पर घाट पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आनन फानन मौजूद गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगा दी। गंगा में नाव लेकर घूम रहे गोताखोर भी पहुंच गए। जहां गोताखोरों ने काफी मशक्कत कर जैद, शाहिद और हमजा को किसी तरह सकुशल बाहर निकल लिया। वहीं अर्सलान, आकिद, अयास और रेहान गहरे पानी में चले गए। उन्हें गंगा नदी में ढूंढने के लिए गोताखोरों ने काफी मशक्कत करनी पड़ी।

चारों दोस्तों के शव देख परिजनों में मचा मातम

शाम करीब सवा पांच बजे गोताखोरों अर्सलान व आकिद के शव को बाहर निकाल सके। गोताखोरों ने छह बजे आयास व रेहान का शव बाहर निकाला। चारों दोस्तों के शव देख उनके परिजनों में चीख पुकार मच गई। जानकारी पर गंगाघाट कोतवाली पुलिस (Gangaghat Kotwali Police) मौके पर पहुंची। पुलिस ने चारों शव कब्जे में ले लिया और जांच कर रही है। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट विजेता, गंगाघाट इंस्पेक्टर राकेश कुमार गुप्त (Gangaghat Inspector Rakesh Kumar Gupta) भी मय फोर्स के मौजूद रहे।


सात दोस्तों के डूबने पर तट पर लगी लोगों की भीड़

एक साथ सात दोस्त डूबने और चार के शव बाहर निकाले जाने की खबर जिस किसी को भी हुई। वही सीधे गंगा घाट पहुंच गया। घाट पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। चारों के शव देख परिजनों के अलावा हर किसी की आंखें नम हो गई।

दोनों बेटे डूबने पर छाती पीटकर रोया पिता

आयास (15) व आकिद (16) पुत्र मोहम्मद अकील दो भाई साथ घूमने निकले थे। गंगा में डूबने से दोनों भाईयों की मौत हो गई। पिता मौके पर पहुंचा और शव देख छाती पीटते हुए बोला हे अल्लाह! तूने मेरा बुढ़ापा नाश कर दिया। मेरी तो दुनिया ही उजड़ गई।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story