×

उन्नाव रेप काण्ड: जाने मायावती ने SC का क्यों किया स्वागत

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती ने उन्नाव रेप पीड़िता व उसके परिवार की हत्या के प्रयास के मामले का संज्ञान लेने का स्वागत करते हुये कहा है कि रेप पीड़िता व उसके परिवार की हत्या का प्रयास तथा मुकदमों की वापसी के लिए विधायक द्वारा धमकी दिया जाना काफी गंभीर मामला है।

Roshni Khan
Published on: 31 July 2019 7:59 AM GMT
उन्नाव रेप काण्ड: जाने मायावती ने SC का क्यों किया स्वागत
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती ने उन्नाव रेप पीड़िता व उसके परिवार की हत्या के प्रयास के मामले का संज्ञान लेने का स्वागत करते हुये कहा है कि रेप पीड़िता व उसके परिवार की हत्या का प्रयास तथा मुकदमों की वापसी के लिए विधायक द्वारा धमकी दिया जाना काफी गंभीर मामला है। मायावती ने न्यायालय को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा हे कि इससे पीड़िता को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।

ये भी देखें:CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत के बाद जानिए वो सब जिससे हैं अंजान

मायावती ने ट्वीट में कही ये बात

मायावती ने बुधवार टिवट करके कहा है कि यह कोई लुकी-छिपी बात नहीं है कि इस मामले में अभियुक्त विधायक को सत्ताधारी भाजपा का लगातार संरक्षण रहा है।

उन्होंने दुख जताते हुये कहा कि यही कारण है कि किसी न किसी बहाने रेप आदि का यह केस सीबीआई के पास होने के बावजूद काफी समय से लम्बित पड़ा है। जिसके कारण पीड़िता स्वयं नये हादसे का शिकार होकर मरणासन्न है।

ये भी देखें:उन्नाव रेप-सड़क हादसा/ साजिश: सरकार पर भरोसा नहीं परिवार को – अखिलेश यादव

गौरतलब है कि मायावती ने मंगलवार को ही टिवटर पर उन्न्नाव गैगरेप पीड़िता के परिवार वालों की संदिग्ध हत्या के बाद उनके अन्तिम संस्कार के लिए चाचा को पेरोल पर रिहा नहीं करने को अति अमानवीय करार देते हुये कहा था कि इससे इस कांड में यूपी सरकार की मिलीभगत साबित होती है। उन्होंने कहा था कि पेरोल की मांग को लेकर पीड़िता के रिश्तेदार मेड़िकल कालेज में धरने पर बैठे है उन्होंने यूपी सरकार से इस ओर ध्यान देने की बात कही थी।

ये भी देखें:उन्नाव दुष्कर्म कांड-साजिश : तो अखबार पढ़ने के बाद CJI को लगा झटका

इसी दिन एक अन्य टिवट में मायावती ने कहा था कि उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा जेल में रेप आरोपी भाजपा विधायक से मिलने पर आपत्ति जताते हुये कहा था कि इससे साफ है कि गैंग रेप आरोपियों को लगातार सत्ताधारी भाजपा का संरक्षण मिल रहा है, जो इंसाफ का गला घोटने जैसा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से इसका संज्ञान लेने की अपील भी की थी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story