×

उन्नाव रेप पीड़िता के बाद अब वकील को भी दिल्ली किया गया एयरलिफ्ट

रायबरेली सड़क हादसे में घायल उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित युवती के अधिवक्ता को भी मंगलवार दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयरलिफ्ट किया गया। इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की देर शाम दुष्कर्म पीड़ित युवती को एयरलिफ्ट किया गया था।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2019 1:09 PM GMT
उन्नाव रेप पीड़िता के बाद अब वकील को भी दिल्ली किया गया एयरलिफ्ट
X

लखनऊ : रायबरेली सड़क हादसे में घायल उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित युवती के अधिवक्ता को भी मंगलवार दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयरलिफ्ट किया गया। इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की देर शाम दुष्कर्म पीड़ित युवती को एयरलिफ्ट किया गया था। इसके लिए जिला प्रशासन ने ट्रामा सेंटर से लेकर अमौसी एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया था।

यह भी देखें... उन्नाव की बेटी को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने चलाया ‘हस्ताक्षर अभियान’

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि मरीज वेंटिलेटर पर था, इसलिए शिफ्ट करने में खास सावधानियां बरती गई। उन्होंने यह भी बताया कि एयर एम्बुलेंस में एक बार सिर्फ एक ही मरीज को ले जाया जा सकता है। इसलिये सोमवार को पीड़ित युवती को ले जाया गया और आज उसके वकील को दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती उन्नाव की दुष्कर्म पीड़ित युवती का इलाज दिल्ली के एम्स में होने का निर्देश दिये थे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म पीड़ित युवती को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था।

यह भी देखें... उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष पहुंची मिलने

अब उसका आगे का इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान, संस्थान दिल्ली में ही होगा। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने पीड़ित युवती की हालत की लगातार मॉनिटरिंग करने का भी निर्देश दिया था।

उन्नाव के माखी गांव दुष्कर्म पीड़ित युवती अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल जाते वक्त बीते रविवार को हादसे का शिकार हो गई थी। इसके बाद वह और उनके वकील को गंभीर रूप से घायल होने के कारण लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया था।

यह भी देखें... लखनऊ: उप्र में पीएसी की तीन महिला बटालियन के गठन का निर्णय, सृजित होंगे 3786 पद

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story