×

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पाइपलाइन में लगाई आग, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी के उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच ये खबर आ रही है कि, किसानों ने बिजली पाइपलाइन में आग लगा दी है।

Shreya
Published on: 17 Nov 2019 6:26 AM GMT
प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पाइपलाइन में लगाई आग, जानें क्या है पूरा मामला
X
प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पाइपलाइन में लगाई आग, जानें क्या है पूरा मामला

उन्नाव: यूपी के उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच ये खबर आ रही है कि, किसानों ने बिजली पाइपलाइन में आग लगा दी है। विरोध कर रहे किसानों का आरोप है कि उन्हें जमीन का उचित मुआवजा नहीं दिया गया है। किसानों का चार विरोध पिछले चार दिनों से लगातार जारी है। किसानों की मांग है कि मौजूदा समय के हिसाब से उनकी जमीन का उचित मुआवजा दिया जाए।





वहीं इस मामले पर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, उत्तर प्रदेश के CM क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं? क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है। उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा माँग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला किसानों को भी पीटा गया। किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा।



यह भी पढ़ें: वर्ल्ड की सबसे बड़ी सेना पीएलए हांगकांग में तैनात, जानिए क्या है पूरा मामला?

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

वहीं जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय का कहना है कि किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास किसानों का कोई बकाया नहीं है।

जिलाधिकारी का कहना है कि ‘ट्रांस-गंगा सिटी एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट है, किसानों को मुआवजा दिया गया है। किसानों के गुट हैं जो अपने स्वार्थ के लिए दूसरों को गुमराह कर रहे हैं, इसके बावजूद कि उनकी शिकायतों का समाधान पहले ही हो चुका है।

बुलानी पड़ी पुलिस फ़ोर्स

बवाल बढ़ता देखा लोगों ने पुलिस को फोन किया। इसके बाद करीब 13 थानों की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। मौके पर खुद डीएम देवेंद्र पाण्डेय ने किसान नेताओं के साथ बात की। फिलहाल मौके पर पीएसी भी पहुंची है। हालात अभी काबू में बताये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गंगा प्रदूषण पर कानून: गंदगी फैलाई तो होगी 5 साल की जेल और 50 करोड़ जुर्माना

Shreya

Shreya

Next Story