×

उन्नाव में चुनावी रंजिश में 12 साल के बच्चे की हत्या

फतेहपुर चौरसिया पुलिस थाने में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के पति रणधीर सिंह सहित सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है

Shreedhar Agnihotri
Published on: 10 May 2021 6:24 AM GMT
उन्नाव में हुआ गोलीकांड
X

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ : पंचायत चुनावों ( Panchayat Elections ) के दौरान हुए आपसी विवादों और रंजिश का असर अब देखने को मिल रहा है। कई जिलों में हत्याएं और हो रहे जानलेवा हमलों के बीच उन्नाव ( Unnao) जिले में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है। यहाँ दो गुटों के बीच आपसी रंजिश (Mutual Rivalry) के दौरान गोली चलने से एक 12 साल के मासूम की गोली से मौत हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ( Hospital) में भर्ती कराया गया है ।

उधर पुलिस ने मामले में फतेहपुर चौरसिया पुलिस थाने में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के पति रणधीर सिंह सहित सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि पंचायत चुनाव परिणाम के बाद रंजिशन ये घटना हुई। पूरे मामले की जांच की जा रही है। वहीं गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

परिवारजनों के साथ की मारपीट

बताया जाता है कि जनपद उन्नाव के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के अटवा गांव में प्रधानी का चुनाव जीतने वाली अनुराधा सिंह के पति रणधीर सिंह और उसकी प्रतिद्वंदी रहीं सीमा पाल के पति मनोज पाल के बीच ये विवाद शुरू हुआ। जिसके बाद शाम जब गांव में बिजली नहीं थी, तभी रणधीर सिंह हारी हुईं प्रत्याशी सीमा पाल के घर पहुंच गए। आरोप है कि रणधीर सिंह ने लाठी डंडे से मनोज और उसके परिवारजनों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि इस दौरान परिवार की महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया और उनके साथ भी मारपीट की गई। मनोज पाल की मां के सिर पर रॉड से प्रहार किया गया। इसके बाद किसी ने गोली चला दी, जो मनोज पाल के 12 वर्षीय भतीजे की पीठ में लगी।

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

गांव में फैली दहशत

इसके बाद पूरे गाँव में गोली चलने से गांव में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही गांव में पुलिस मौके पर पहुंच गई। उधर गोली लगने से घायल मनोज पाल के भतीजे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस झगड़े में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

प्रधान प्रत्याशी सीमा पाल ने बताया कि रणधीर सिंह चाहता था, कि उसकी पत्नी निर्विरोध चुनाव जीते, लेकिन उसके सामने चुनाव लड़ने के लिए सीमा आ गईं. बस इसी बात को लेकर रणधीर सिंह उनसे रंजिश मानने लगा था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story