×

UP में तमंचाबाज: मंदिर में घुसे सिरफिरे युवक ने की तोड़फोड़, पुजारी से की मारपीट, उन्नाव का मामला

Unnao News: उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र के किला चौकी के अंतर्गत सिद्धेश्वर मंदिर में दोपहर करीब 12 बजे एक सिरफिरा युवक हाथ में तमंचा लेकर मंदिर परिसर में आया। मंदिर में घुसते ही उसने पुजारी अमरीश गोश्वामी पीटना शुरू कर दिया था।

Naman Mishra
Report Naman MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 5:42 PM GMT
Unnao News  Youth entered the temple with a pistol and ransacked the priest
X

पकड़ा युवक। 

Unnao News: शहर के हजारीटोला मोहल्ला स्थित श्रीसिद्धनाथ मंदिर में गुरुवार दोपहर तमंचा लेकर सिरफिरा युवक घुस गया। तोड़फोड़ करते हुए पुजारी से मारपीट करने लगा। मंदिर का पुजारी किसी तरह जान बचाकर मंदिर के बाहर भागा। चीखने चिल्लाने की आवाज पर मंदिर में मौजूद भक्तों में अफरा-तफरी मच गई। युवक ने खुद को मंदिर के अंदर से बंद कर लिया और मंदिर में आग लगा दी। जानकारी कोतवाली पुलिस को हुई तो भारी फोर्स मौके पर पहुंचा। सीओ व इंस्पेक्टर तथा स्वाट टीम ने आधा घंटे बाद दरवाजे तोड़ कर युवक को हिरासत में लिया और पुलिस पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया।

मंदिर में मौजूद भक्तों में मची भगदड़

श्रीसिद्धनाथ मंदिर में दोपहर 12 बजे एबी नगर का रहने वाला संतोष तमंचा लेकर परिसर के अंदर घुस गया और पुजारी अमरीश गोस्वामी को मारने पीटने लगा। विरोध करने पर मंदिर का दरवाजा बंद करने लगा। इसी बीच पुजारी मंदिर से बाहर भाग जान बचाई। चिल्लाने पर मंदिर में मौजूद भक्तों में भगदड़ मच गई।

घटना की जानकारी मिलते ही सीओ कृपा शंकर (CO Kripa Shankar) व कोतवाली व किला चौकी फोर्स, एक्शन मोबाइल को तत्काल मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर कोतवाली ओपी राय (Inspector OP Rai) व स्वाट टीम प्रभारी गौरव (SWAT team in-charge Gaurav) बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ मंदिर में प्रवेश किया। करीब आधे घंटे तक जद्दोजहद करते रहे। मगर उसने दरवाजा नहीं खोला। तब मंदिर का दरवाजा तोड़ने के बाद पुलिस ने सिरफिरे युवक को हिरासत में लिया जा सका। उसके पास से पुलिस ने एक असलहा भी बरामद किया है। सिरफिरे युवक ने मंदिर के अंदर आग लगाए जाने के साथ ही टाइल्स पत्थर और त्रिशूल तोड़ दिया है। आसपास मौजूद लोगों को पुलिस ने मंदिर परिसर के बाहर किया है और बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है।

युवक को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

इंस्पेक्टर ओपी राय (Inspector OP Rai) ने बताया कि पूछताछ में युवक ने एबीनगर मोहल्ला निवासी संतोष पांडेय पुत्र जगदीश बता रहा है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मंदिर परिसर में रहने वाले पुजारी ने बताया कि इस युवक को मैंने पहले कभी नहीं देखा है। पुलिस समय से न आती तो वह तमंचा से कुछ भी कर सकता था।

पकड़े जाने पर पुलिस से की हाथापाई

एबीनगर मोहल्ला के रहने वाले संतोष उर्फ मुनुआ पुत्र जगदीश पांडेय को पुलिस से पकड़े जाने पर हाथापाई पर आमादा हो गया। जिसके चलते पुलिस ने भी उसे मारपीट कर किसी तरह कोतवाली भिजवाया गया। कोतवाली पहुंचने पर भी वह परिसर में तोड़फोड़ करने की कोशिश करने लगा। तब पुलिस ने हथकड़ी लगाकर उसे हवालात में बंद करवा पहरा बिठा दिया गया

मामले को लेकर आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने कोतवाली में आरोपित युवक के विरुद्ध तहरीर दी है। लोगों का कहना है कि संतोष शादी शुदा है और दो बच्चे व पत्नी भी है। इन दिनों आर्थिक तंगी के चलते परेशान रहता था। उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता है। उसका इलाज भी चल रहा है। देर शाम आरोपित को पकड़ कर कोतवाली लाए जाने के दौरान हाथापाई व पुलिस से मारपीट किए जाने का वीडियो भी व्हाट्स पर वायरल होता रहा। जिसको लेकर हिन्दू संगठन के लोगों में खासा रोष रहा।

हिन्दू संगठन व मंदिर पदाधिकारियों ने कार्रवाई की मांग

देर शाम प्राचीन सिद्धनाथ मंदिर मामले को लेकर हिन्दू संगठन व मंदिर पदाधिकारियों में खासा रोष व्याप्त रहा। घटना से नाराज हिंदू संगठनों में हिंदू जागरण मंच प्रांतीय प्रभारी विमल द्विवेदी के अलावा मंदिर के पुजारी अम्बरीश गोस्वामी व मंदिर समिति अध्यक्ष देवेंद्र कुमार महेश्वरी आदि ने कोतवाली पहुंच गए। पदाधिकारियों ने पुलिस में तहरीर देकर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story