Unnao News: "विशाल तिरंगा यात्रा" में तिरंगे से पटा शहर, युवाओं में दिखा राष्ट्रवाद का जोश

Unnao News: "विशाल तिरंगा यात्रा" में पर्यावरण संरक्षण की झाकियों के माध्यम से समाज को पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ की मुहिम से जोड़ने का संदेश दिया गया।

Shaban Malik
Published on: 14 Aug 2024 11:04 AM GMT
X

151 मीटर का "विशाल तिरंगा यात्रा" युवाओं में दिखा राष्ट्रवाद का जोश: Video- Newstrack

Unnao News: गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी "विशाल तिरंगा यात्रा" उन्नाव के नर सेवा नारायण सेवा समिति के संस्थापक समाज सेवी व भाजपा नेता विमल द्विवेदी द्वारा पूरी भव्यता के साथ निकाली, यात्रा का शुभारंभ वीर नारियों द्वारा किया गया। वीर नारियों में अनीता तिवारी पत्नी शहीद शशिकांत तिवारी, प्रतिभा गौतम पत्नी शहीद अजीत आज़ाद, किरण यादव पत्नी शहीद कैलाश यादव, सुनीता गौतम पत्नी शहीद सुशील गौतम उपस्थित रही ।

पर्यावरण संरक्षण का दिया गया सन्देश

यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में अर्चना मिश्रा जिला प्रभारी भाजपा, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार व सदर विधायक पंकज गुप्ता शामिल रहे। विहंगम यात्रा में महापुरुषों/शहीदों के संदेश देते चित्र व पर्यावरण संरक्षण की भव्य झांकियों के साथ NCC कैडेट व स्काउट के बच्चों के साथ आर्मी बैंड,151 मीटर के विशाल तिरंगे के साथ हजारों लोगों की भागीदारी रही। पर्यावरण संरक्षण की झाकियों के माध्यम से समाज को पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ की मुहिम से जोड़ने का संदेश दिया गया।

नर सेवा नारायण सेवा समिति उन्नाव के आग्रह पर शहर के नामचीन स्कूलों के बच्चों ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की,NCC कैडेट के साथ स्काउट गाइड के बच्चो की कदम ताल,आर्मी बैंड के साथ यात्रा को भव्य व जनमानस को राष्ट्रभक्ति से सराबोर कर रही थी।भाजपा नेता विमल द्विवेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी "हर घर तिरंगा" की अपील की थी जिसे पूरा करने के लिए संगठन के पदाधिकारी लगभग 1 महीने से महाजनसंपर्क अभियान चला रहे थे।

नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक व भाजपा नेता विमल द्विवेदी ने बताया कि संगठन द्वारा लगातार कई वर्षों से ये दिन जो भारत विभाजन व लाखों हिन्दू परिवारों के अपना देश छोड़ने व मज़हबी चरमपंथियों द्वारा कत्ल किये जाने की याद दिलाता है,उसे हिन्दू समाज के संकल्प अखण्ड भारत दिवस के रूप में मनाकर विशाल तिरंगा यात्रा आयोजित करता रहा हैं।अबकी यात्रा में वीर नारियों का विंटेज कार में बैठकर यात्रा की अगुवाई करना प्रमुख आकर्षण रहा।यात्रा समापन पर पूर्व सैनिकों,स्कूलों की झांकियों को,NCC कैडेट्स ,वीर नारियों को प्रतीक चिन्ह अंग वस्त्र भेंटकर उन्हें पटेल पार्क में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्मानित किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story