Unnao News: जाली नोट छापने और तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

Unnao News: पुलिस अधीक्षक के निर्देशन और अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ के पर्यवेक्षण में चलाए गए इस अभियान के दौरान आरोपियों के पास से 2,95,800 रुपये के नकली नोट और नोट छापने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

Shaban Malik
Published on: 17 Oct 2024 11:39 AM GMT
Unnao News: जाली नोट छापने और तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार
X

unnao News (Pic- Newstrack)

Unnao News: जिले की औरास थाना पुलिस और एसओजी टीम ने नकली नोट छापने और तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन और अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ के पर्यवेक्षण में चलाए गए इस अभियान के दौरान आरोपियों के पास से 2,95,800 रुपये के नकली नोट और नोट छापने के उपकरण बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद शोएब (41) और फुरकान (43) के रूप में हुई है। इनके पास से 500 रुपये के 394 नकली नोट और 100 रुपये के 988 नकली नोट बरामद किए गए हैं।

साथ ही एक एप्सन प्रिंटर, आसुस मॉनिटर, सैमसंग सीपीयू, एचपी लैपटॉप, वाईफाई मॉडम, पेपर कटर समेत अन्य उपकरण भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रिंटर और लैपटॉप की मदद से नकली नोट तैयार करते थे और फिर उन्हें दुकानों में चलाते थे।

यह गिरोह लखनऊ के हाजी सलीम कॉम्प्लेक्स में रहकर अपना अवैध कारोबार चला रहा था। अभियुक्तों के विरुद्ध भादंसं की धारा 179/180/181 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इस कार्रवाई में औरास थाना व एसओजी की संयुक्त टीम की अहम भूमिका रही, जिसमें प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार मिश्रा व एसओजी प्रभारी जयप्रकाश यादव व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story