×

Unnao News: ड्यूटी पर तैनात सिपाही की सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली, सिर में लगने से घायल

Unnao News: सिपाही का तीन माह पहले एक्सीडेंट में पैर टूटा गया था। अभी बीस दिन पहले छुट्टी से वापस आए थे।

Shaban Malik
Published on: 25 Jun 2024 6:49 AM GMT
Unnao News
X

घायल सिपाही की फाइल फोटो। (Pic: Newstrack)

Unnao News: उन्नाव के हसनगंज कोतवाली में तैनात एक सिपाही थाना कार्यालय में ड्यूटी के दौरान सर्विस रिवॉल्वर से खुद के कनपटी पर संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। गोली चलने की आवाज पर थाना प्रसार में हड़कंप मच गया। मौजूद पुलिस करने उसे आनन फानन उपचार के लिए पास के सीएचसी ले गए। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने लखनऊ के ड्रामा सेंटर रेफर किया है। सीओ से लेकर जिले के अधिकारियों ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की है।

कनपटी पर लगी गोली

मंगलवार को बुलंदशहर के रहने वाला देवांश तेवतिया ड्यूटी पर तैनात थे कि दफ्तर में अचानक सर्विस रिवॉल्वर से गोली चल गई। उसके सीधे कनपटी पर जा लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर गया। थाना कार्यालय मौजूद एक महिला सिपाही चीखने चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर थाने में मौजूद धन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो उसे जमीन पर पड़ा देखा। आनन फानन उसे सरकारी वाहन से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनगंज ले गए जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने पर लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया है। घटना को लेकर पुलिस के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है और जनता से जांच पड़ताल में जुटे हैं।

2019 में हुआ था चयन

जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर के रहने वाला देवांश तेवतिया वर्ष 2019 में आरक्षी पद पर भर्ती हुआ था। उसकी पहली पोस्टिंग उन्नाव जनपद में हुई और पुलिस लाइन से उसे थाना हसनगंज पर तैनाती मिली थी। पिछले करीब 5 साल से इसी थाने पर तैनात है करीब 3 माह पहले सिपाही का एक्सीडेंट हुआ और पैर में गंभीर चोट आने के चलते वह इलाज करने के लिए घर चला गया। 20 दिन पहले ही स्वास्थ्य ठीक होने पर वह वापस थाना हसनगंज आया और उसे पैर में चोट होने के चलते उसे थाना कार्यालय में ड्यूटी पर कार्यरत कर दिया गया।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story