Unnao News: वकील व दुष्कर्म पीड़िता के बीच विवाद, पत्र में लिखाः नाम बदनाम न करें..

Unnao News: उन्नाव जनपद के चर्चित माँखी रेप कांड की पीड़िता व उसकी मां एक बार फिर से चर्चा में है। उन्नाव में वकील और दुष्कर्म पीड़िता के बीच विवाद गहराता जा रहा है।

Shaban Malik
Published on: 5 Oct 2024 7:16 AM GMT
Unnao News
X

वकील व दुष्कर्म पीड़िता के बीच विवाद (न्यूजट्रैक)

Unnao News: उन्नाव में महिला अधिवक्ता को धमकी देने के मामले में बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने एसपी से मिलकर आरोपी महिला पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। उधर दूसरी ओर माँखी काण्ड की रेप पीड़िता ने दिल्ली से एक पत्र वायरल कर कहा कि उसका नाम बदनाम न किया जाए। यह मामला उन्नाव में वकील और दुष्कर्म पीड़िता के बीच विवाद को दर्शाता है। अधिवक्ता ने पीड़िता की मां पर धमकी और वसूली का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि उन्नाव जनपद के चर्चित माँखी रेप कांड की पीड़िता व उसकी मां एक बार फिर से चर्चा में है। उन्नाव में वकील और दुष्कर्म पीड़िता के बीच विवाद गहराता जा रहा है। रेप पीड़िता की मां द्वारा उन्नाव में महिला अधिवक्ता को उसके चैंबर में धमकाने के मामले में बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने एसपी से मिलकर आरोपी महिला पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। उधर पीड़िता ने दिल्ली से एक पत्र वायरल कर कहा कि मेरा नाम बदनाम न करें। महिला अधिवक्ता रश्मि सिंह सेंगर ने दुष्कर्म पीड़िता की मां पर रुपये वसूलने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

अधिवक्ता के मुताबिक एक अक्तूबर दोपहर लगभग एक बजे आरोपी महिला अपने सरकारी गनर के साथ उसके केबिन मे आई और दस हजार रुपये वसूली का दबाव बनाने लगी। जब उसने रुपये देने से मना किया तो महिला ने उससे गाली गलौज की। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। अधिवक्ता के अनुसार उसने दो साल पहले माखी कांड में महिला के देवर के पक्ष से वकालतनामा दाखिल किया था। जिसमें उसने एक लाख रुपये फीस की मांग की थी। महिला ने उसे सिर्फ दस हजार रुपये दिए थे। इसके बाद उसने मुकदमें में आगे पैरोकारी नहीं की। महिला ने अपने परिजनों के साथ मिलकर कई बार उसकी गाढ़ा बंदी की और वसूली का दबाव बनाया।

बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश शुक्ला दो दर्जन अधिवक्ताओं के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर मामलें में कार्यवाही की मांग की है। अध्यक्ष सतीश शुक्ला ने बताया कि महिला अधिवक्ता को जानमाल की धमकी दिया जाना कतई बर्दाश्त करने लायक नहीं है, पुलिस को जल्द से जल्द मामला दर्ज करते हुए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं एएसपी अखिलेश सिंह ने जांचकर रिपोर्ट पंजीकृत किए जाने की बात कहीं है। दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली से एक पत्र वायरल किया है जिसमें उसने पूरी घटना का जिक्र किया है और कहा कि महिला अधिवक्ता के द्वारा मेरा नाम बदनाम करने का कदम उठाया गया है जबकि मेरी मां से मेरा कोई मतलब नहीं है उसने उच्चधिकारियों को एक पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story