×

DM ने प्रशासनिक अफसरों के साथ किया निरीक्षण, अवैध अतिक्रमण को लेकर दिखाई सख्ती

अवैध अतिक्रमण को लेकर उन्नाव में प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। जिसको लेकर डीएम सीडीओ समेत तमाम आलाधिकारियों के साथ पहुँचे। उन्होंने अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही की बात कही है।

Shaban Malik
Published on: 19 Jun 2024 8:37 AM GMT
unnao news
X

उन्नाव डीएम ने अवैध अतिक्रमण को लेकर दिखायी सख्ती (न्यूजट्रैक)

Unnao News: प्रदेश के उन्नाव जिले में सड़कों पर जाम का झाम है। इस झाम से शहरवासी बहुत परेशान है। भीषण गर्मी में सड़क पर जाम के कारण गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग जाता है जिससे बाइक सवार लोगों को गर्म हवाओं के थपेड़े पड़ते हैं। सुबह से लेकर उन्नाव की सड़कों पर जाम लगा रहता है। जाम का कारण अवैध पार्किंग है। प्रमुख चौराहों से लेकर शहर के अंदर तक अस्थाई दुकानदारों ने अवैध रुप से आधी सडक तक अतिक्रमण कर रखा है। जिसका खामियाजा सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को जाम के झाम में फंसकर भुगतना पडता है। अवैध अतिक्रमण को लेकर उन्नाव में प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। जिसको लेकर आज डीएम, सीडीओ समेत तमाम आलाधिकारियों के साथ पहुँचे और उन्होंने अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित करने के साथ ही कार्यवाही की बात कही है।

बता दें कि उन्नाव शहर में अवैध अतिक्रमण को हटवाकर दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया है। डीएम गौरंग राठी, सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा, एडीएम एफआर नरेंद्र सिंह, एडीएम विकास सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट राजीवराज, एसडीएम प्रज्ञा पांडे, सीओ सिटी आशुतोष कुमार, यातायात प्रभारी सुनील सिंह, कोतवाली पुलिस टीम संयुक्त टीम के साथ बड़ा चौराहा स्थित कहचरी पुल के नीचे तिराहा के पास पहुंचे। जहां पर फुटपाथ पर अवैध रुप से किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया। अधिकारियों द्वारा अवैध अतिक्रमण करने वालों को कड़ी चेतावनी दी गई है।

इसके बाद अस्पताल रोड ओर कानपुर रोड तक अभियान चलाया। डीएम ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान निरंतर जारी रहेगा। वहीं उन्होंने मंगलवार को साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराए जाने की बात कही है। डीएम ने कहा कि अतिक्रमण के चलते शहर से आवागमन करने वाले राहगीरों को इस भयंकर गर्मी में जाम से जूझना पड़ता है जिससे उन्हें समस्याएं हो रही है। यदि नियमों का कोई उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story