×

Unnao Fire: चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Unnao Fire: आग की लपट देख चालक ने सूझबूझ से बस को रोका और उसमें सवार करीब 31 से अधिक सवारियों को खिड़की और दरवाजे के रास्ते से बाहर निकाला। तब तक बस पूरी तरह धू-धू कर जल गई।

Shaban Malik
Published on: 3 May 2024 10:23 AM GMT
Unnao News
X

चलती बस में लगी आग (Pic:Newstrack)

Unnao News: जनपद में लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे के अचलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कानपुर से उन्नाव की तरफ जा रही एक एसी बस में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की लपट देख चालक ने सूझबूझ से बस को रोका और उसमें सवार करीब 31 से अधिक सवारियों को खिड़की और दरवाजे के रास्ते से बाहर निकाला। तब तक बस पूरी तरह धू-धू कर जल गई। सूचना पर पहुंची दमकल और पुलिस के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। फिलहाल आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई हैं।

मौके पर पहुँची दमकल की गाड़ियां

जानकारी के अनुसार शुक्रवार के दोपहर करीब साढ़े बजे के आस-पास अचलगंज थाना क्षेत्र के विमल ढाबा के पास कानपुर से उन्नाव की तरफ जा रही एसी बस में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। बस चला रहे चालक की नजर पड़ी तो उसने कंडक्टर को अलर्ट किया और सूझबूझ से सवारियों को बस से बाहर निकाला। थोड़ी ही देर में बस धू-धू कर जलने लगी। इस दौरान आसपास के लोगों ने हाईवे से गुजर रहे वाहनों को रोक दिया। लोगों ने घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी।

चालक की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान

घटना की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद जल रही बस पर काबू पाया गया। उधर घटना की सूचना पर पहुंची अचलगंज थाना पुलिस ने हाईवे के वाहनों को धीमे-धीमे गंतव्य की ओर रवाना कराया। इसके बाद यातायात सुचारू से शुरू हुआ है। बताया जा रहा है चालक की सूझबूझ से सभी यात्रियों की जान बच गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story