Unnao News: गहनों के लालच में प्रेमी संग खुद के घर में चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Unnao News: दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके पास से चोरी की 11 से 12 लाख रुपए की ज्वैलरी बरामद किए है, दोनों को जेल भेज दिया है।

Shaban Malik
Published on: 5 Oct 2024 3:20 AM GMT
Unnao News
X

गहनों के लालच में प्रेमी संग खुद के घर में चोरी   (फोटो सोशल मीडिया )

Unnao News: यूपी के उन्नाव में एक महिला को जेवर का लालच ऐसा लगा कि उसने खुद के ही घर में प्रेमी से लाखों रुपए की ज्वैलरी चोरी करवा दी और खुद ही थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। मामले में पुलिस ने जब विवेचना शुरू की तो पुलिस का सिर चकरा गया। जांच के दौरान घटना ही पूरी उल्टी नजर आई। जिसके बाद पुलिस ने चोरी की घटना का खुलासा कर वादी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके पास से चोरी की 11 से 12 लाख रुपए की ज्वैलरी बरामद किए है, दोनों को जेल भेज दिया है।

दअरसल मामला उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र के धानीखेड़ा गांव का है। जहां गांव निवासी गौरव गुप्ता की पत्नी नेहा गुप्ता ने 1 अक्टूबर को घर से लाखों रुपए की ज्वैलरी की चोरी का मामला अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि अचानक पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि गांव निवासी अखिलेश शर्मा को नेहा गुप्ता के घर काफी आना जाना था तभी पुलिस ने अखिलेश को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने पुलिस को सब कुछ सच सच बता दिया।

लाखों की ज्वैलरी बरामद कर ली

अखिलेश ने बताया कि नेहा के घर में लाखों की हुई ज्वैलरी की चोरी उसी ने की है। पुलिस तो तब दंग रह गई जब चोरी के आरोप में पकड़े गए अखिलेश शर्मा ने एक महिला का नाम और पुलिस को बताया जिसने यह चोरी की घटना को करने के लिए उससे कहा था। उसने किसी और का नहीं बल्कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने वाली वादी महिला नेहा गुप्ता का नाम पुलिस को बताया। उसकी बात सुनते ही पुलिस ने जब वादी महिला नेहा गुप्ता को हिरासत में पूछताछ की तो उसने चोरी करवाने की घटना को कबूल लिया और पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर अखिलेश के घर के बेड के नीचे से लाखों की ज्वैलरी भी बरामद कर ली, जिसे चोरी किया गया था।

खुद के घर में चोरी करवा दी

पुलिस पूछताछ में आरोपी महिला नेहा गुप्ता ने पुलिस को बताया कि सास नीलम गुप्ता का कानपुर में एक मकान का विवाद उनके सास के ही मायके पक्ष में चल रहा था। लेकिन आपसी समझौता होने पर करीब 11 से 12 लाख रुपए की ज्वैलरी और लाखों रुपए की नगदी मिली थी। पैसा तो सास नीलम के एकाउंट में चला गया पर ज्वैलरी घर पर ही रखी थी। उनके पति गौरव गुप्ता तीन भाई है, बड़े भाई लालू, छोटा भाई बउआ है। वो नहीं चाहती थी कि ज्वैलरी सास अपने दो बेटो को बाटे इसलिए उसने खुद के ही घर में चोरी का प्लान बनाया। नेहा ने जेवर के लालच में अपने ही प्रेमी से खुद के घर में चोरी करवा दी। दरअसल आरोपी अखिलेश, नेहा के देवर बउआ का मित्र था और वो अक्सर घर आया जाया करता था। इसी दौरान उसका प्रेम प्रसंग नेहा से हो गया और दोनो बातचीत करने लगे। इसी दौरान नेहा ने 30 सितंबर की रात में अखिलेश को घर बुलाया और घर में रखी ज्वैलरी उसको दे दी और घर में चोरी की घटना बता दी। पुलिस ने खुलासा करते हुए दोनो को जेल भेज दिया है। घटना का खुलासा करते हुए सीओ बीघापुर ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि 1 अक्टूबर को धानीखेड़ा में चोरी की घटना हुई थी जिसमें 11 से 12 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी होने की बात बताई गई थी। जांच के दौरान घटना में संलिप्तता मिलने पर पुलिस ने वादी महिला और उसके मित्र अखिलेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ उनके पास से चोरी की ज्वैलरी भी बरामद की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story