Unnao News: पुलिस की छापेमारी मे काकरहाबाग में मिला अवैध बारूद का भंडारण, मचा हड़कंप

Unnao News: उन्नाव पुलिस ने आज सदर कोतवाली क्षेत्र के ककरहाबाग में बड़ी छापेमारी की, जिसमें अवैध बारूद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। यह कार्रवाई जिलाधिकारी गौरांग राठी के निर्देश पर अग्निशमन विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से की।

Shaban Malik
Published on: 10 Oct 2024 1:41 PM GMT
Unnao News: पुलिस की छापेमारी मे काकरहाबाग में मिला अवैध बारूद का भंडारण, मचा हड़कंप
X

Unnao News (Pic-Newstrack)

Unnao News: उन्नाव पुलिस ने आज सदर कोतवाली क्षेत्र ककरहाबाग में एक बड़ी छापेमारी की है, जिसमें अवैध बारूद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। यह कार्रवाई जिलाधिकारी गौरांग राठी के निर्देश पर फायर विभाग और पुलिस ने मिलकर की है। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। छापेमारी के दौरान छोटे बाबू नामक व्यक्ति के घर से बड़ी मात्रा में अवैध बारूद का भंडारण मिला है, जो दीपावली के त्योहार को देखते हुए एक बड़ा खतरा था।

पुलिस की छापेमारी से काकरहाबाग़ मे रहने वाले सभी लोगो में हड़कंप मच गया। सीएफओ अनूप सिंह की अगुआई में यह छापेमारी की गई, जिसमें बड़ी संख्या में भारी पुलिस बल मौजूद रहा। यह कार्रवाई उन्नाव शहर में अवैध गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए की गई है, और पुलिस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। दीपावली के त्योहार को शांतिपूर्ण और सुरक्षित बनाने के लिए यह छापेमारी बहुत जरूरी थी।

बता दें कि उन्नाव में सदर कोतवाली अंतर्गत जवाहर नगर के मोहल्ला ककरहाबाग़ में आज पुलिस को अवैध बारूद भंडारण का इनपुट मिला। जिलाधिकारी गौरांग राठी के निर्देश पर फायर विभाग और पुलिस ने मिलकर ककरहाबाग में अवैध पटाखा बनाने वाले के ठिकानों पर छापेमारी की पुलिस की छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा अवैध बारूद बरामद हुआ। छापेमारी की दौरान मिली बारूद से दीपावली में बिकने के लिए देशी गोला बनाए जाते है जिसकी मांग ज्यादातर होती है। दीपावली के त्योहार को देखते हुए एक बड़ा खतरा था। किसी भी वक्त इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

बता दें कि उन्नाव जिले में इससे पहले भी आवाज पटाखा बनाने वाले ठिकानों पर विस्फोट हो चुका है। बिहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत पूर्व में अवैध तरह से पटाखा बनाने वाली दो मंजिला इमारत विस्फोटक से ध्वस्त हो गई थी। इसके बाद उन्नाव पुलिस और फायर विभाग पुलिस ने लगातार अवैध पटाखा बनाने वाले ठिकानों पर छापेमारी जारी रखी। दीपावली त्यौहार के आने से पहले पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है इस दौरान बड़ी संख्या मैं अवैध तरीके से पटाखा बनाने वाले उपकरण और बारूद बरामद किया जा रहा है।

आज शाम पुलिस वा फायर विभाग ने शहर के मोहल्ला काकरहाबाग़ मे छापेमारी के दौरान छोटे बाबू नामक व्यक्ति के घर से बड़ी मात्रा में अवैध बारूद का भंडारण मिला है, जो दीपावली के त्योहार को देखते हुए एक बड़ा खतरा था।

सीएफओ अनूप सिंह की अगुआई में यह छापेमारी की गई, यह कार्रवाई उन्नाव शहर में अवैध गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए की गई है, और पुलिस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। दीपावली के त्योहार को शांतिपूर्ण और सुरक्षित बनाने के लिए यह छापेमारी बहुत जरूरी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story