Unnao News: सर्राफा व्यापारी से 10 लाख की लूट, पुलिस ने ऐसे किया 5 घंटे में खुलासा

Unnao News: उन्नाव जिले में स्कूटी सवार सराफा व्यापारी के साथ शुक्रवार रात हुई 10 लाख से अधिक की लूट का पुलिस ने पांच घंटे में खुलासा कर दिया है। मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे के दाहिने पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ है, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shaban Malik
Published on: 5 Oct 2024 10:05 AM GMT
Unnao News
X

Unnao News

Unnao News: उन्नाव जिले में स्कूटी सवार सराफा व्यापारी के साथ शुक्रवार रात हुई 10 लाख से अधिक की लूट का पुलिस ने पांच घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लूटी गई ज्वेलरी और नगदी बरामद की, इसके साथ ही लुटेरे से असलहा और बाइक्स भी बरामद कर ली हैं। पुलिस ने चार लुटेरों गिरफ्तार कर लिया है, इनमें से एक लुटेरे के भागने के प्रयास पर पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में गोली लगी है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। लूटेरा राहुल कानपुर का रहने वाला है इसके पैर में गोली लगी है और इससे ही ज्वेलरी और कैश की बरामदगी हुई है। इसके साथ शरीफ, सूरज यादव और बंटी नामक के अभियुक्त गिरफ्तार हुए है।

पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि राहुल सूरज और बंटी पर पहले से मुकदमे दर्ज हैं। इन चारों ने सर्राफ़ा व्यापारी से देर रात लूट की थी। उन्नाव जिले में स्कूटी सवार सराफा व्यापारी के साथ शुक्रवार रात हुई 10 लाख से अधिक की लूट का पुलिस ने पांच घंटे में खुलासा कर दिया है। मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे के दाहिने पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ है, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लूट में शामिल तीन अन्य लुटेरों को भी गिरफ्तार कर पूछताछ चल रही है। लुटेरों के पास से लूटी हुई ज्वेलरी, दो बाइक तमंचा और पीड़ित की स्कूटी बरामद हुई है।

दुकान बंद कर घर लौट रहा था व्यापारी

बता दें की उन्नाव जनपद के दही थाना क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी राजेपुर निवासी सराफा व्यापारी दिनेश चंद्र अपने बेटे विमल के साथ शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे दुकान बंदकर स्कूटी से घर लौट रहे थे। उन्नाव-हरदोई मार्ग पर सदर कोतवाली के पास पहले से खड़े लुटेरों ने उन्हें रुकवाया था। तभी पीछे से दो और लुटेरे बाइक से आए थे और पिता-पुत्र से मारपीट करने के बाद उनकी स्कूटी, बैग में रहा चार लाख कीमत का 50 ग्राम सोने का सामान, 7.60 लाख कीमत की आठ किलो चांदी के जेवर और बिक्री के 40,000 हजार लूटकर भाग निकले थे।

सीसीटीवी की मदद से हुए गिरफ्तार

चार युवकों की बाहर से आने की सूचना मिली मामले में खुलासे के लिए एसओजी, सीओ बीघापुर ऋषिकांत शुक्ला, कोतवाल प्रमोद कुमार मिश्रा के साथ दो अन्य टीमें लगाई गई थीं। सीसीटीवी में लुटेरे कांशीराम से होते हुए दही चौकी से हाईवे जाने वाले रास्ते की ओर जाते नजर आए थे। पुलिस को पीड़ित की स्कूटी रात में ही कांशीराम कॉलोनी जाने वाले रास्ते में पड़ी मिली थी। पुलिस लुटेरों की तलाश कर ही रही थी तभी अजगैन कोतवाली क्षेत्र के भगवंतपुर गांव में रात करीब एक बजे गश्त कर रहे ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों ने कानपुर और लखनऊ नंबर की बाइक खड़ी देख जानकारी जुटाई, तो चार युवकों की बाहर से आने की सूचना मिली।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story