Unnao News: ऑनलाइन गेमिंग में व्यक्ति हारा 18 लाख रुपये, लूट की सूचना देकर पुलिस को 10 घंटे घुमाया

Unnao News: पुलिस की जांच क्षमता और फर्जी सूचनाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है।

Shaban Malik
Published on: 26 Oct 2024 3:44 AM GMT
Unnao News: ऑनलाइन गेमिंग में व्यक्ति हारा 18 लाख रुपये, लूट की सूचना देकर पुलिस को 10 घंटे घुमाया
X

ऑनलाइन गेमिंग में व्यक्ति हारा 18 लाख रुपये  (photo: social media )

Unnao News: उन्नाव में एक व्यक्ति ने ऑनलाइन गेमिंग में 18 लाख रुपये हारने के बाद लूट की सूचना देकर पुलिस को 10 घंटे तक गुमराह किया। अब पुलिस ने मामले की जांच की और फर्जी सूचना देने के लिए व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का फैसला किया है। यह मामला ऑनलाइन गेमिंग के खतरों और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने की आवश्यकता को दर्शाता है। साथ ही, यह पुलिस की जांच क्षमता और फर्जी सूचनाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है।

उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र में एक बड़ी लूट की घटना सामने आई थी। जहां तीन लुटेरों ने एक बाइक सवार से मारपीट कर छह लाख रुपये से भरा बैग लूट कर भाग गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और एसपी, एएसपी उत्तरी व सीओ तथा इंस्पेक्टर ने मामले की जांच शुरू कर दी। पीड़ित पवन कुमार की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और लगभग दस घंटे की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि घटना फर्जी थी। जांच में पता चला कि पवन कुमार ऑनलाइन गेमिंग में लाखों रुपये हार गया था और उसने लूट की झूठी कहानी बनाई थी। पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है। यह घटना उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र के कालूखेड़ा मार्ग स्थित कुदरा गांव के पास हुई थी। जहां पवन कुमार बछौरा गांव में एक प्लाट खरीदारी के लिए बाइक से जा रहा था और उसके पास छह लाख रुपये थे। लेकिन जांच में सामने आया कि यह घटना फर्जी थी और पवन कुमार ने ऑनलाइन गेमिंग में हारे पैसों को छिपाने के लिए यह कहानी बनाई थी।

पुलिस को ऐसे किया गया गुमराह

उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र के कालूखेड़ा मार्ग स्थित कुदरा गांव के पास शुक्रवार दोपहर तीन लुटेरों ने बाइक सवार से मारपीट कर छह लाख रुपये से भरा बैग लूट कर भाग निकले। लूट की जानकारी होने ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना पर एसपी, एएसपी उत्तरी व सीओ तथा इंस्पेक्टर ने मामले की जांच की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। करीब दस घण्टे की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने खुलासा किया तो घटना फर्जी निकली। सूचना देने वाला ऑनलाइन गेमिंग में लाखों रुपये हार जाने पर लूट की झूठी कहानी रचने का सच सामने आया है। पुलिस कार्यवाही में जुटी रही। जानकारी के अनुसार हीराखेड़ा गांव के रहने वाले पीड़ित पवन कुमार के मुताबिक बछौरा गांव में एक प्लाट खरीदारी था। उसकी रजिस्ट्री करवाने के लिए वह बाइक से मौरावां थाना क्षेत्र के सगौली गांव स्थित सेंट्रल बैंक में छह लाख रुपये जमा करने के लिए जा रहा था। तभी कुदरा गांव के पास पीछे से आए बाइक सवार तीन लुटेरों ने बैट से हमला कर उसे गिरा दिया और रुपये से भरा बैग लेकर भाग गए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story