Unnao News: गावों और स्कूल-कॉलेजों में चला मिशन शक्ति अभियान, पुलिस ने महिला सुरक्षा की दी जानकारी

Unnao News: आज उन्नाव में "मिशन शक्ति अभियान फेस-5" के अंतर्गत महिलाओं और बेटियों को उनकी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जागरूकता अभियान चलाया गया।

Shaban Malik
Published on: 16 Oct 2024 8:51 AM GMT
Unnao News: गावों और स्कूल-कॉलेजों में चला मिशन शक्ति अभियान, पुलिस ने महिला सुरक्षा की दी जानकारी
X

Unnao News: उन्नाव में "मिशन शक्ति" अभियान चलाया गया। जिसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा और अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाना है। इस अभियान के तहत पुलिस ने गावों और स्कूल-कॉलेजों में जाकर लोगों को महिला सुरक्षा और अधिकारों के बारे में जानकारी दी। इस अभियान में पुलिस ने महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में बताया और उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही, पुलिस ने लोगों को महिला हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने और महिला सुरक्षा के लिए काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह अभियान उन्नाव में महिला सुरक्षा और अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

आज उन्नाव में "मिशन शक्ति अभियान फेस-5" के अंतर्गत महिलाओं और बेटियों को उनकी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसी क्रम में थाना सोहरामऊ की महिला बीट अधिकारियों ने ग्राम मोहम्मदपुर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। वहीं, थाना अचलगंज की टीम ने अवध बिहारी इंचर कॉलेज और उच्च प्राथमिक विद्यालय कांटी में छात्राओं को उनके अधिकारों और सुरक्षा के विषय में जानकारी दी। थाना बेहटा मुजावर की महिला बीट अधिकारियों ने श्रीराम कृष्ण इंटर कॉलेज शादीपुर और ग्राम शादीपुर में कार्यक्रम आयोजित किया।

थाना हसनगंज की महिला बीट अधिकारियों ने सभी कुमारी इंटर कॉलेज, कस्बा हसनगंज में छात्राओं को सुरक्षा उपायों और शासन की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। थाना आसीवन की टीम ने लक्ष्मी देवी हायर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में जागरूकता सत्र आयोजित किया। थाना पुरवा की महिला बीट अधिकारियों ने ग्राम तुसरौर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीण महिलाओं को जागरूक किया। थाना बिहार की महिला बीट अधिकारियों ने ग्राम केदारखेड़ा में कार्यशाला का आयोजन किया। इसके अलावा, थाना बीघापुर की टीम ने लक्ष्मी नारायण पब्लिक इंटर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित किया।

"मिशन शक्ति" अभियान के मुख्य उद्देश्य हैं...

1. महिला सुरक्षा और अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाना।

2. महिला हिंसा के खिलाफ आवाज उठाना।

3. महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देना।

4. महिला सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रेरित करना।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story