×

Unnao News: मां ने गलती से बच्चे पानी की जगह पिला दिया कीटनाशक, मौत

Unnao News: सीएचसी डॉ. सागर सिंह ने बताया कि परिजन देर रात बच्चे को लेकर सीएचसी आए थे। बताया गया कि उसे धोखे से कोई कीटनाशक पिला दिया है। हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया था।

Shaban Malik
Published on: 18 May 2024 5:05 AM GMT
Unnao News
X
इलाज के दौरान बच्चे की मौत (Pic: Social Media)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में एक मां ने अपने बच्चों को गलती से कीटनाशक पिला दिया। पता चलने परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। साल भर के बच्चे की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के जोगीकोट गांव में बुधवार की देर रात मां ने पानी के धोखे में साल भर के बच्चे को पेंट में मिलाने वाला तारपीन पिला दिया। उसे सीएचसी से रेफर कर दिया गया। परिजनों ने उसे लखनऊ में भर्ती कराया, जहां बीती रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के जोगीकोट गांव के नूर आलम के डेढ़ साल के बच्चे तोहा को प्यास लगी। नूर की पत्नी ने बेटे को धोखे से पानी की जगह तारपीन पिला दिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे बांगरमऊ अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद हालत नाजुक देख रेफर कर दिया। इसके बाद बच्चे को लखनऊ में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया। बच्चे का शव लेकर परिजन घर लौट आए। परिवार में मातम पसरा हुआ है।

पानी की जगह पिला दिया तारपीन

ग्रामीणों के अनुसार कुछ दिन पहले नूर आलम के भाई की शादी हुई थी। तब घर में पुताई हुई थी, तभी तारपीन आया था, जो बोतल में रखा हुआ था, जिससे धोखा हो गया। बताया गया नूर आलम का दो साल पहले निकाह हुआ था, जिससे उनका पहला पुत्र था। पिता गांव में मजदूरी कर किसी तरह परिवार का भरण पोषण करता है। ग्राम प्रधान बबलू ने बताया कि पानी की बोतल के बगल में घर में पेंट में मिलाने वाला तारपीन रखा था, पानी के धोखे में मां ने बेटे को पिला दिया था जिससे उसकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल ले गए, जहां दम तोड़ दिया।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story