Unnao News: अधिकारियों के साथ बैठक में भड़के साक्षी महाराज, अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

Unnao News: उन्नाव में कलेक्ट्रेट के पन्नालाल सभागार में समन्वय समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता सांसद डॉ. स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने की। इस बैठक में जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की गई और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

Shaban Malik
Published on: 6 Oct 2024 11:20 AM GMT
Unnao News: अधिकारियों के साथ बैठक में भड़के साक्षी महाराज, अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम
X

Unnao News (Pic- Newstrack)

Unnao News: सांसद साक्षी महाराज ने आज यहां उन्नाव में अफसरों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उनके तेवर काफी तीखे रहे। सांसद जनता की समस्याओं को लेकर काफी चिंतित नजर आए और अफसरों को तत्काल क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अफसरों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि वे विकास कार्यों में तेजी लाएं और क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करें। सांसद ने यह भी कहा कि वे नियमित रूप से क्षेत्र का दौरा करेंगे और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। बैठक में सड़क निर्माण और गड्ढा मुक्ति अभियान पर जोर दिया गया है, जिसमें 15 अक्टूबर तक क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह, विधायक पंकज गुप्ता, अनिल सिंह, बम्बालाल दिवाकर, श्रीकांत कटियार, आशुतोष शुक्ला समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

आपको बता दें कि उन्नाव में कलेक्ट्रेट के पन्नालाल सभागार में समन्वय समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता सांसद डॉ. स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने की। इस बैठक में जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की गई और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। सांसद साक्षी महाराज ने क्षतिग्रस्त मार्गों व जल निकासी समस्या को लेकर नाराजगी जाहिर की बैठक में साक्षी महाराज की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों के साथ जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में डीएम गौरांग राठी सहित तमाम अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान जिले में चल रहे और प्रस्तावित निर्माण कार्यों पर चर्चा की गई, जिसमें राष्ट्रीय मार्ग, राज्य मार्ग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों का निर्माण, रेलवे अंडरपास, फ्लाईओवर, बाईपास, रिंग रोड, लघु और दीर्घ सेतु निर्माण आदि कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। सांसद ने निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्य तय मानकों के अनुसार और समय सीमा में पूरे किए जाएं, खासकर बारिश के बाद मरम्मत और नए स्वीकृत मार्गों का कार्य शीघ्र शुरू किया जाए।

निर्माण कार्यों की गति में वृद्धि

सांसद ने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि जिन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, उनका लोकार्पण जल्द से जल्द कराया जाए। डीएम गौरांग राठी ने कार्यदायी संस्थाओं को सख्त निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए और यह सुनिश्चित किया जाए कि कार्य तय समय सीमा में पूरे हों।

बैठक के मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं

सड़क निर्माण के कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा गया है।

गड्ढा मुक्ति अभियान

15 अक्टूबर तक क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

जनहित के मुद्दों का समाधान

जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जनहित के मुद्दों को हल करने के लिए एक ठोस कार्ययोजना तैयार करना है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्राथमिकता

बैठक में यह तय किया गया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ खनन से क्षतिग्रस्त सड़कों को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना पर प्राथमिकता

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जनपद के हर गांव को सड़क से जोड़ने का निर्णय लिया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story