×

Unnao: नपा अध्यक्ष-टैक्स अफसर की तकरार बढ़ी, DM की चौखट तक पहुंचा मामला, वीडियो वायरल के बाद उठी कार्यवाही की मांग

Unnao: नगर पालिका परिषद उन्नाव में वाद, पार्किंग और 1 से 16 वार्ड तक टैक्स की जिम्मेदारी संभाल रही कर अधीक्षक किरण लता सोनकर का पटल बदलने पर रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वीडियो में वह चेयरमैन पर नाराजगी जाहिर कर रही थी।

Shaban Malik
Published on: 1 Dec 2023 11:09 AM GMT
Unnao News:
X

DM के सामने अपनी बात रखती महिला अफसर (Social Media)

Unnao News: उन्नाव नगर पालिका परिषद में महिला टैक्स अफसर के वायरल वीडियो का मामल अभी भी चर्चा में बना हुआ है। चेयरमैन ने करीब एक दर्जन सभासदों व प्रतिनिधियों के साथ डीएम से मिलकर पालिका की छवि धूमिल करने वाली महिला टैक्स अफसर मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की बात रखी। वहीं, दूसरी ओर महिला अफसर ने भी जिलाधिकारी को पत्र देकर मनमाफिक कार्य के लिए दबाव बनाने की बात कही। उसने जान का खतरा भी बताया।

नगर पालिका में कर अधीक्षक पद पर तैनात महिला अफसर का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में वह नगर पालिका चेयरमैन और उनके प्रतिनिधि पर कई आरोप लगा रही थी। इसके बाद पालिका चेयरमैन ने सफाई देते हुए पूरे मामले को राजनीति षड्यंत्र बताया। वहीं, महिला अफसर का एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह जान को खतरा बताते हुए न्याय की गुहार लगा रही थी।

उन्नाव DM की चौखट पर पहुंचा मामला

मामला उन्नाव डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) की चौखट तक पहुंचा। दोनों पक्ष जिलाधिकारी के पास पहुंचे। अपना-अपना पक्ष सुनाकर न्याय मांगी। नगर पालिका अध्यक्षा श्वेता मिश्रा (Municipality President Shweta Mishra) कई सभासदों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची। डीएम अपूर्वा दुबे से मिलकर पटल बदलने पर महिला अफसर द्वारा ऐसा करने की बात कहीं। उन्होंने पालिका की छवि धूमिल करने के लिए जो कार्य हो रहे उसकी भी जानकारी दी है। अब महिला अफसर ने भी डीएम को पत्र सौंपकर अपनी आपबीती बताई।

एक और वीडियो वायरल, बताया जान को खतरा

महिला द्वारा पालिका अध्यक्ष पर लगाए आरोप के बाद अब कर अधिकारी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में उसने अपनी जान का खतरा बताया है। साथ ही, आरोप लगाया है कि उसे धमकाया जा रहा है। उसका ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फिलहाल, अफसर में मामले को संज्ञान में लिया है और जांच पड़ताल शुरू की है।

क्या है मामला?

उन्नाव नगर पालिका परिषद उन्नाव में वाद, पार्किंग और 1 से 16 वार्ड तक टैक्स की जिम्मेदारी संभाल रही कर अधीक्षक किरण लता सोनकर का पटल बदलने पर रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में वह चेयरमैन पर नाराजगी जाहिर कर रही थी। महिला अफसर का आरोप है, वह अपने हिसाब से नियमों के विरूद्ध जाकर काम कराने का दबाव बनाते हैं। जिससे इनकार करने पर पटल बदल दिया गया है।

हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि newstrack.com नहीं करता है। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि भानु मिश्रा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। जिलाधकारी से मिलकर टैक्स अफसर पर कार्यवाही की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story