×

Unnao News: सांड के हमले से वृद्ध की मौत, सपा नेता ने उठाए सवाल

Unnao News: वृद्ध कुन्हू शुक्रवार अपने नए मकान से पुश्तैनी मकान में जा रहे थे। इसी दरम्यान गांव में मौजूद सांड आया और पीछे से आकर हमला कर दिया।

Shaban Malik
Published on: 3 May 2024 3:29 PM GMT
Unnao News
X

Unnao News (Pic: Social Media)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव मे बिहार थाना क्षेत्र के बेहटा कुतुबपुर उसरावां गांव में शुक्रवार को वृद्ध पर सांड के हमला करने से मौत हो गई। वृद्ध के मौत की खबर मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के बेटे ने कहा कि क्षेत्र में आवारा जानवरों का आतंक है कई बार इसकी शिकायत की गई लेकिन इनको पकड़ने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

सांड के हमले से हुई मौत

बिहार थाना क्षेत्र के बेहटा कुतुबपुर उसरावां गांव के रहने वाले वृद्ध कुन्हू शुक्रवार अपने नए मकान से पुश्तैनी मकान में जा रहे थे। इसी दरम्यान गांव में मौजूद सांड आया और पीछे से आकर हमला कर दिया। जब तक वृद्ध कुछ समझ पाता, तब तक उसने वृद्ध को उठाकर पटक दिया। ग्रामीणों ने देखा तो किसी तरह सांड को भगाया और परिजनों को घटना की जानकारी दी। बेटा देशराज मौके पर पहुंचा और जख्मी पिता कुन्हू को लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी जब परिजनों और ग्रामीणों में हुई तो लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और पारिवारिकजन रो रो कर बेहाल होते रहे। बेटे ने बताया कि उनके क्षेत्र में अन्ना जानवरों का आतंक है। सर्द रातों में मेहनत करके उन्होंने गेहूं की फसलों को तैयार किया है। लेकिन मौका पाते ही जानवर ने उनकी फसल को बर्बाद किया की शिकायत की गई लेकिन कोई समस्या का समाधान नहीं हुआ।

अंकित सिंह परिहार ने उठाया सवाल

हादसे की जानकारी के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे सपा नेता अंकित सिंह परिहार ने कहा कि हम लोगों ने इसके पहले भी आंदोलन के माध्यम से और प्रशासन के माध्यम से आवारा जानवरों को गौशाला में बंद करने के लिए तमाम प्रयास किए लेकिन सिर्फ कागजों पर ही कार्यवाही होती रही। इसका नतीजा यह निकाल कर आता है कि आज यही आवारा जानवर लोगों को अपना निशाना बनाकर मौत के घाट उतार रहे हैं। उधर जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story