Unnao News: ब्लास्ट होने से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा, सुतली बम समेत आरोपी गिरफ्तार

Unnao News: उन्नाव पुलिस ने अवैध पटाखों के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक और कदम बढ़ाया है और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से निपटने का संकेत दिया है।

Shaban Malik
Published on: 18 Oct 2024 6:55 AM GMT
Unnao News: ब्लास्ट होने से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा, सुतली बम समेत आरोपी गिरफ्तार
X

ब्लास्ट होने से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा   (photo: social media )

Unnao News: उन्नाव में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से बड़ी संख्या में सुतली बम और अन्य अवैध पटाखे बरामद हुए हैं। यह कार्रवाई उन्नाव पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य अवैध पटाखों की बिक्री और उपयोग को रोकना है। पुलिस ने आरोपी की दुकान पर छापा मारकर अवैध पटाखों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। यह कार्रवाई उन्नाव में अवैध पटाखों के खिलाफ पुलिस की सख्ती को दर्शाती है और लोगों को अवैध पटाखों की बिक्री और उपयोग से बचने के लिए प्रेरित करती है।

उन्नाव पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम ताराबाबू है, जो गौसपुरा जामा मस्जिद राजधानी मार्ग शुक्लागंज का निवासी है। पुलिस ने उसके कब्जे से विभिन्न प्रकार के पटाखे और विस्फोटक सामग्री जब्त की है, जिनमें 14 डिब्बे मैजिक शॉट, 12 डिब्बे पटाखे, 4 पैकेट कलर फुलझड़ी, 50 डिब्बे बड़ी फुलझड़ी, 10 डिब्बे मेहताब, 3 डिब्बे विंग जवान पटाखे, 1 डिब्बा राउंड-चक्कर काप और 3 डिब्बे अग्रवाल फुलझड़ी शामिल हैं।

अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ अभियान

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर के निर्देशन में चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ अभियान का हिस्सा है। दरोगा कृष्णकान्त सिंह के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्नाव पुलिस ने अवैध पटाखों के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक और कदम बढ़ाया है और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से निपटने का संकेत दिया है। इस गिरफ्तारी के साथ ही सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में भी एक पटाखा दुकान पर छापेमारी की गई। पुलिस ने वहां से सुतली बम भी बरामद किए हैं। यह कार्रवाई संयुक्त टीम द्वारा की गई। जिसमें स्थानीय पुलिस के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी सहयोग किया। पुलिस ने बताया कि ये सभी विस्फोटक सामग्री अवैध रूप से संग्रहित की गई थी और इसकी बिक्री से गंभीर घटनाएं हो सकती थीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story